अवैध संबंधों के संदेह में हुई थी कृषक की हत्या

जागरूक टाइम्स 591 Nov 2, 2018

- ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जिले के बिलाड़ा थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले एक खेत में मिले किसान के शव के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। उसकी हत्या अवैध संबंधों के संदेह के चलते हुई थी। पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे गहन पूछताछ चल रही है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि गत तीस अक्टूबर को ग्राम उदलियावास में उचियार्डा निवासी खीयाराम (55) पुत्र लालाराम कुमावत का शव मिला था। उस दिन शाम को सूचना मिलने पर बिलाड़ा थानाधिकारी राजीव भादू व वृताधिकारी चन्द्रप्रकाश पारीक मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे। यहां उदलियावास ग्राम की सरहद में बिलाड़ा निवासी भंवरी देवी पत्नी स्व. गोपाराम सीरवी व गीता देवी पत्नी स्व. अरविन्द सैन के संयुक्त खातेदारी खेत में किसान का कार्य कर रहे खीयाराम का शव मिला था। उसकी धारदार हथियार से हत्या की गई थी। उसके भाई ओमप्रकाश की रिपोर्ट पर अज्ञात मुलजिमान के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले के खुलासे के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण खीवसिंह भाटी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम ने जांच में पाया कि खीयाराम द्वारा उक्त खेत हिस्सेदारी पर कृषि कार्य के लिए लिया हुआ था एवं कृषि कार्य हेतु वह अपने ग्राम उचियार्डा से मजदूरी के लिए अपने साथ पुरूष व महिला मजदूरों को लेकर आता था। गत 28 अक्टूबर को खीयाराम अपने ग्राम उचियार्डा से भोलाराम पुत्र हुक्माराम को गाडी पर उदलियावास खेत पर लेकर गया। दिन में मृतक खीयाराम अपने अन्य कार्य हेतु बिलाडा आ गया। शाम को लगभग 6 से 6.30 बजे वापस उदलियावास आ गया तथा भोलाराम को मजदूरी के पांच सौ रुपए देने के साथ उसकी मां के दूध के लिए रुपए रवाना किया। वह खुद कृषि कार्य के लिए रूक गया।

इस तरह की हत्या

भोलाराम एवं उसकी पत्नी मृतक खीयाराम के खेत पर मजदूरी करने आते थे। इसी दौरान भोलाराम को खीयाराम का उसकी पत्नी के साथ अवैध रिश्तों का संदेह हुआ। इस कारण वह मन ही मन इसका बदला लेने के लिये तैयार हो गया। भोलाराम 28 अक्टूबर को शाम को उदलियावास खेत से रवाना होकर खेत से बाहर आया एवं वापस खेत में पड़ी कूट लेकर खेत में कार्य कर रहे खीयाराम के पास गया तथा पीछे से कूट से गर्दन पर वार किए जिससे खियाराम वहीं खेत में गिर गया। भोलाराम उसे मृत समझकर उसकी गाड़ी लेकर ग्राम उचियार्डा आ गया जहां पर गाड़ी व दूध के रुपए खीयाराम की मां को देकर अपने घर चला गया। पुलिस ने गहन जांच व पूछताछ के बाद आरोपी भोलाराम को गिरफ्तार कर लिया। उससे हत्या में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे है।

Leave a comment