हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग, लाखों की मशीनरी व माल जला

जागरूक टाइम्स 545 Jun 22, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

बासनी औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार रात को एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग से वहां रखा कच्चा व तैयार माल सहित लाखों रुपए की कीमत की मशीनरी जल गई। प्रारंभिक तौर पर आग से करीब 15 से 20 लाख का नुकसान होने की जानकारी सामने आई है। बासनी और नागौरी गेट अग्निशमन केंद्र से दमकल टीम मौके पर पहुंची पांच दमकलों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात करीब एक बजे फायर ब्रिगेड को सूचना मिली कि बासनी सैकेण्ड फेस डर्बी टैक्सटाइल के पास स्थित विनायक आर्ट एंड क्राफ्ट नाम की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग लग गई है। सूचना मिलते ही बासनी अग्निशमन केंद्र से दो दमकलें एक साथ रवाना की गई। आग ज्यादा होने पर अग्निशमन केंद्र से दो और नागौरी गेट अग्निशमन केंद्र से एक दमकल वाहन भेजा गया।

दमकलकर्मियों रामजोत, हेमंतसिंह, जीवनराम, देवेन्द्र, रामनरेश, आशिष कुमार, हरिओम यादव, विजयपाल सिंह, बाबूलाल और गोपालसिंह ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान फैक्ट्री में रखा तैयार माल और लकड़ी का कच्चा माल सहित मशीनरी आग की चपेट में आ गई। आग लगने के कारण का स्पष्ट खुलासा नहीं हो पाया है।

Leave a comment