सीएचसी लोहावट के प्रभारी डॉक्टर को घूस लेते पकड़ा

जागरूक टाइम्स 220 Sep 4, 2018

- बकाया राशि के भुगतान का चेक बनाने की एवज में लिए 12 हजार 500 रुपए

जोधपुर @जागरूक टाइम्स

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रसुताओं को चाय-नाश्ता, लापसी वितरण के बकाया राशि के भुगतान का चेक बनाने की एवज में रिश्वत मांगने वाले एक चिकित्सक को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया।

भ्रष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपालसिंह भाटी ने बताया कि भाग्यश्री महिला समूह की सदस्य श्रीमती पप्पू शर्मा पत्नी जयकिशन शर्मा ने एक लिखित रिपोर्ट दी थी। उसमें उसने बताया कि भाग्यश्री महिला बचत समूह की ओर से राज्य सरकार की कलेवा योजना के अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लोहावट में प्रसुताओं को चाय, बिस्कुट, लापसी वितरित की गई थी। इसका 85 हजार रुपए के भुगतान का बिल बकाया था जिसको पास करने की एवज में उसने तीन सितम्बर को वह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लोहावट के प्रभारी अधिकारी डॉ. प्रदीप विश्नोई से संपर्क किया तो उसने बिल सत्यापन की एवज में 85 हजार रुपए के पच्चीस प्रतिशत राशि की मांग करते हुए 50 हजार रुपए का चेक जारी किया और उसका कमीशन 12 हजार 500 रुपए मांगे।
विभाग के अधिकारियों ने शिकायत का सत्यापन किया तो वही सही निकले। इस पर मंगलवार को सुबह ट्रैप का आयोजन कर डॉ. प्रदीप विश्नोई को साढ़े बारह हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए डॉ. प्रदीप विश्नोई को गिरफ्तार कर पेंट की पीछे की जेब से यह रकम जब्त की।

Leave a comment