शेखावत व वसुंधरा की महज रस्म अदायगी की मुलाकात, मुस्कुरा कर किया अभिवादन

जागरूक टाइम्स 441 Jun 21, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

केन्द्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्य मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे में की एयरपोर्ट पर महज रस्म अदायगी जितनी मुलाकात हुई। जोधपुर सांसद के नाते शेखावत ने प्लेन से नीचे उतरते ही गुलदस्ता थमाया। दोनों की नजरें मिली तो मुस्कुरा कर एक-दूसरे का अभिवादन किया। हालांकि दोनों में कोई बात नहीं हुई। इसके बाद दोनों आगे-पीछे चलते हुए लाउंज तक आए। वहां से मुख्यमंत्री सीधे एयरपोर्ट से बाहर निकल गई। थोड़ी देर बाद शेखावत एयरपोर्ट से बाहर निकले।

दो माह से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पद को लेकर चल रही खींचतान के बाद दोनों नेताओं के बीच सार्वजनिक रूप से पहली बार मिलने का अवसर था। जोधपुर के सांसद होने के नाते शेखावत एयरपोर्ट पर गुलदस्ता लेकर मुख्यमंत्री का स्वागत करने प्लेन तक पहुंचे। मुख्यमंत्री के विमान से उतरते ही शेखावत ने उन्हें मुस्कराते हुए गुलदस्ता थमा स्वागत किया।

दोनों की नजरें अवश्य मिली, लेकिन कोई बात नहीं हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री आगे बढ़ गई। मुख्यमंत्री एयरपोर्ट से सीधे बाहर निकल आई, जबकि शेखावत अंदर रह गए। मुख्यमंत्री के जाने के बाद वे बाहर निकले। दोनों के एयरपोर्ट से इस तरह अलग-अलग बाहर निकलने को लेकर कार्यकर्ताओं में चर्चा तेज हो गई।

प्रदेशाध्यक्ष पद का गतिरोध है वजह

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को लेकर मुख्यमंत्री के विरोध के कारण दो माह से गतिरोध बना हुआ है। केन्द्रीय नेतृत्व ने गजेन्द्रसिंह शेखावत का नाम तय कर दिया था। इसका औपचारिक एलान होता, उससे पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का खेमा सक्रिय हो उठा और उन्होंने शेखावत को प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने का कड़ा विरोध जताया।

विरोध के कारण प्रदेशाध्यक्ष का मुद्दा गरमा गया और केन्द्रीय नेतृत्व और मुख्यमंत्री के बीच इस नाम को लेेकर ठन गई। मुख्यमंत्री की दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ दो लंबी मंत्रणा के बावजूद शेखावत के नाम पर सहमति नहीं बन पाई। इस गतिरोध के बाद दोनों नेताओं की पहली मुलाकात थी।

Leave a comment