कांग्रेसी नेताओं ने किया गुलाब सागर का निरीक्षण, गंदगी पर जताया असंतोष

जागरूक टाइम्स 145 Jun 20, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स
कांग्रेसी नेताओं ने बुधवार सुबह ऐतिहासिक गुलाब सागर और गुलाब सागर बच्चे की नहर का निरीक्षण किया। इसके साथ ही यहां गंदगी देखकर निगम की कार्य प्रणाली पर असंतोष जताया।

जेडीए के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्रसिंह सोलंकी गुरुवार को सुबह क्षेत्रीय पार्षद व कुछ अन्य कांगे्रसी नेताओं के साथ गुलाब सागर पहुंचे। यहां पर उन्होंने गुलाब सागर और गुलाब सागर बच्चे की नहर का निरीक्षण किया। उन्होंने पानी में बढ़ रही जलकुंभी और गंदगी को देखरक निगम की कार्य प्रणाली पर अंगुली उठाई।

क्षेत्रवासियों ने उन्हें बताया कि गत 6-7 महीनों से गुलाब सागर बच्चे में सीवरेज का गंदा व रंगीन रसायनिक पानी आ रहा है। नहर में नालियों का पानी भी आ रहा है जो गुलाब सागर बच्चे से होकर गुलाब सागर में जा रहा है। इससे तालाब का पानी प्रदूषित होने के साथ लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि पर्यटन स्थल गुलाब सागर बच्चे की नहर और आसपास नियमित सफाई नहीं होने से यहां गंदगी बिखरी पड़ी रहती है। नागौरी गेट क्षेत्र में रंगाई-छपाई के कारखानों से रोजाना हजारों लीटर रासायनिक पानी तालाब में आ रहा है। संबंधित सफाई अधिकारियों व कर्मचारियों को कई बार कहने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। सोलंकी ने क्षेत्रवासियों को इस संबंध में कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया।

Leave a comment