कांग्रेस-भाजपा में इस साल सेमीफाइनल, अगले साल फाइनल : बंसल

जागरूक टाइम्स 209 Aug 16, 2018

- कांग्रेस सचिव और सह प्रभारी ने कहा- प्रदेश में सचिन पायलट के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और राजस्थान के सह प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि कोई भी पार्टी भावनाएं नहीं जन भावनाओं से चलती है। आगामी चुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत के शासनकाल में हुई जनहितैषी नीतियों और योजनाओं से वर्तमान सरकारी तुलना करके जनता को जागृत किया जाएगा, लेकिन कांग्रेस मुख्यमंत्री के रूप में कोई भी चेहरा सामने लाने की बजाय राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दिशा निर्देशों से प्रदेश के चुनाव लड़ेगी। वे गुरुवार को जोधपुर प्रवास के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

वीडियो देखे : पाली : जिला समारोह में हादसा जांच के आदेश 

उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच सेमीफाइनल इसी साल और फाइनल अगले साल होगा। दोनों ही चुनावों में कांग्रेस राहुल के चेहरे से ही चुनाव लड़ेगी। बंसल ने जोधपुर शहर कांग्रेस की ओर से जोधपुर जिले में टिकट आवंटन और पार्टी नेतृत्व के रूप में अशोक गहलोत को अधिकृत करने के सवाल पर कहा कि भावनाओं से ना तो पार्टी चलती है और नहीं टिकट मिलते है। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत के कार्यकाल को उदाहरण के रूप में पेश जरूर किया जाएगा, लेकिन उनके नेतृत्व में चुनाव कराने की कोई कार्य योजना पार्टी नेतृत्व के पास नहीं है।

वीडियो देखे : बाड़मेर - सांसद कर्नल सोनाराम पर हमला

उन्होंने मतदाताओं सूचियों में अचानक हुए मतदाताओं के इजाफा को एक षडयंत्र बताते हुए इसकी निष्पक्ष जांच कराने और जनसंख्या वृद्धि से ज्यादा मतदाताओं के बढ़ने के मामले में जागरूक होने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश स्तर पर तो कांग्रेस के नेता कार्यवाही कर रहे है, लेकिन जिला, विधानसभा और बूथ स्तर पर भी इसकी जांच पड़ताल करवाकर नए नाम और दो जगह जुड़े नामों को हटवाने का काम कांग्रेस करेगी। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव तारीख तय होते ही कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी और इसमें युवाओं और जीताऊ टिकाऊ उम्मीदवारों को टिकट दिए जाएंगे।


जीत के बाद तय होगा सीएम

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आगामी चुनावों के दौरान प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे अशोक गहलोत के कार्यकाल में किए गए जनहितकारी कार्यों और वर्तमान सरकार के जनविरोधी कार्यों की समीक्षा जनता के सामने पेश की जाएगी, लेकिन प्रदेश में चुनाव राहुल के चेहरे और नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा और जीत के बाद ही मुख्यमंत्री का चयन किया जाएगा।

पांच को शुरू होगी सभाएं

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से संभाग स्तर पर भाजपा के कुशासन के खिलाफ जनता को जागृत करने के लिए सभाओं की शुरुआत 5 सितम्बर को जोधपुर संभाग के पचपदरा से की जाएगी। जिसमें संभाग भर के कार्यकर्ता और नेता इक्कठे होकर जनता को जागरूक करेंगे। उन्होंने केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भाषणबाजी करके अपनी उपलब्धियां गिना रहे है, लेकिन धरातल पर ना तो रोजगार के साधन है और नहीं जनता की समस्याओं का निराकरण हो रहा है। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल के कार्यकाल में आर्थिक नीति, विदेश नीति, गृह रक्षा नीति और यहां तक की किसानों की समस्याओं के समाधन के लिए भी सरकार कोई बड़ा कदम नहीं उठा सकी।

ताज़ा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे ...

Leave a comment