मां के डांटने पर घर से निकला बालक, अपहरण की रची कहानी

जागरूक टाइम्स 381 Aug 20, 2018

- पुलिस की हुई परेड, शाम को सकुशल लौटा

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

शहर के बासनी मधुबन एरिया स्थित सब्जी मंडी रोड के पीछे रहने वाले एक बालक के अपहरण की आशंका में पुलिस की आज दौड़धूप हो गई। कुछ देर बाद बालक सकुशल घर लौट आया। मां ने बताया कि वह मोबाइल पर गेम खेल रहा था और डांटने पर घर छोड़ कर चला गया। मगर बच्चे ने पुलिस को अपनी अपहरण की पूरा कहानी सुना दी। बताई गई कार के अनुसार पुलिस ने मार्ग के सारे सीसीटीवी कैमरे चेक किए, लेकिन उसमें कार के कहीं आलामात नजर नहीं आए। बच्चे के परिजन भी पुलिस के पास पहुंच गए और उसके सकुलश आने की जानकारी दे दी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज होने से इनकार किया है। 

यह भी पढ़े :  कृषि कार्य करते वक्त करंट लगने से एक की मौत 

दरअसल, मधुबन हाउसिंग बोर्ड बासनी एरिया में सब्जी मंडी जाने वाली रोड पर एक निजी स्कूल है। इस स्कूल के पीछे रहने वाला 12 साल को बच्चा आज दिन में दो बजे के आसपास घर से लापता हो गया। इस पर पुलिस को उसके अपहरण कर ले जाने की जानकारी मिलने पर नाकाबंदी करवाई। इधर बच्चे के घरवाले और पुलिस उसे ढूंढ़ रही थी। बताया गया कि करीबन 4 बजे के आस पास यह बालक अमृतादेवी पार्क पाली रोड पर दिखाई दिया। उसके मामा व पिता उसे लेकर घर पहुंच गए। 



पुलिस को इसके घर आने की जानकारी दिए जाने पर बच्चे से पुलिस ने आरंभिक पड़ताल की। तब बच्चे ने बताया कि वह घर के निकट के एक ढाबे पर था। तब मधुबन के निकटवर्ती राजीव नगर से एक मारूति वैन आई और उसमें दो तीन लोग सवार थे। उन लोगों ने उसके मुंह पर रूमाल रखा और वह बेहोश हो गया। मगर अद्र्ध बेहोशी की हालत में होने पर वे सुन सकता था। अपहृर्ता आपस में फ ोन पर बतिया रहे कि छोटा बच्चा चाहिए इतना बड़ा बच्चा नहीं चलेगा। उन लोगों ने उसे बाद में अमृतादेवी पार्क पाली रोड पर छोड़ दिया। 

यह भी पढ़े : जालोर में पूर्व विधायक के घर पर चोरी 

पुलिस ने बालक की कही कहानी अनुसार बाद में राजीव नगर और इसके आस पास के मार्ग पर लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए। मगर बच्चे की बताई मारूति कार फुटेज में नजर नहीं आई। इधर बच्चे की मां ने पुलिस को बयान दिया कि वह मोबाइल पर गेम खेल रहा था तब उसे डांटा गया था। संभवत: नाराज होकर घर से निकल गया। पुलिस का भी इसमें मानना है कि बालक संभवत ज्यादा देर तक मोबाइल पर बैठे रहने के साथ फिल्में देखता है और खुरापात कर सकता है। फिलहाल परिजन की तरफ से भी किसी अपहृर्ता के खिलाफ मामला नहीें दर्ज करवाया गया है। 

यह भी पढ़े : Big breaking : सहकारी सोसायटी के व्यवस्थापक की अज्ञात बदमाशों ने की हत्या

इनका कहना है

बालक के अपहरण की जानकारी मिली थी, लेकिन बालक बाद में सकुशल घर लौट आया। उसकी मां ने डांटने की बात बताई और बालक ने अपहरण की जानकारी दी है। मामले अब भी अनुसंधान जारी है। फुटेज में कार नजर नहीं आई है। 

-नेमाराम, मधुबन पुलिस चौकी प्रभारी, बासनी

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment