कैलाश खैर के लिए कल तीन घंटा पहले खुलेगा एयरपोर्ट, जानिए वजह...

जागरूक टाइम्स 406 Jun 22, 2018

- सरकार ने दी विशेष अनुमति

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

गायक कैलाश खेर और उनकी टीम के लिए जोधपुर का एयरपोर्ट शनिवार को सुबह अपने निर्धारित समय से तीन घंटा पहले खुलेगा। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विशेष अनुमति प्रदान की है। कैलाश खेर एक शादी समारोह में भाग लेने जोधपुर आ रहे हैं। उनके चार्टर प्लेन के लिए शनिवार सुबह साढ़े छह बजे एयरपोर्ट खुलेगा। 

दरअसल, जोधपुर एयरपोर्ट सुबह 9.30 से शाम 5.30 बजे खुलता है। यहां पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान सेवा देते हैं। अलसुबह अथवा रात को सीआईएसएफ के जवान उपलब्ध नहीं होने से एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ना तो किसी विमान को उडऩे की अनुमति देती है और न ही उतरने की। कैलाश खैर ने सुबह 6.30 बजे अपने चार्टर प्लेन से इंदौर जाने के लिए कहा तो एयरपोर्ट प्रशासन ने अनुमति देने इनकार कर दिया। इस पर कैलाश खैर ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से विशेष अनुमति ले ली। गृह मंत्रालय ने सीआईएसएफ जवानों को सुबह उपस्थित रहने के आदेश दिए हैं। जोधपुर एयरपोर्ट के निदेशक जीके खरे ने बताया कि कैलाश खैर के लिए गृह मंत्रालय ने विशेष अनुमति दी है। वह सुबह साढ़े छह बजे जाएंगे।  
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जोधपुर आए अमिताभ बच्चन भी सवा नौ बजे एयरपोर्ट पर उतर गए, लेकिन एयरपोर्ट 9.30 बजे ही खोला गया था। सुप्रीम एयरलाइंस की नॉन शिड्यूल फ्लाइट भी सुबह 9 से 9.15 के बीच आ जाती है, लेकिन रन-वे पर इंतजार करना पड़ता है। ऑथोरिटी का कहना है कि सुबह और रात को शिड्यूल फ्लाइट नहीं है अन्यथा वे एयरपोर्ट को और अधिक समय तक खोल सकते हैं। एयरपोर्ट पर शिड्यूल फ्लाइट सुबह 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक ही संचालित होती है।

Leave a comment