लूट के आरोपियों को बापर्दा भेजा जेल

जागरूक टाइम्स 163 Jun 28, 2018

- जेल में होगी शिनाख्त परेड, उसके बाद वापस लेंगे रिमांड पर

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

रातानाडा थाना क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े करीब सवा ग्यारह लाख रुपए लूटने के आरोपियों को पुलिस ने अदालत के आदेश पर जेल भिजवा दिया है। उन्हें बापर्दा रखा गया है। जेल में शिनाख्त परेड के बाद उन्हें पुलिस वापस गिरफ्तार कर रिमांड पर लेगी।

पुलिस ने इन आरोपियों को गुरुवार को बापर्दा अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश हुए। जेल में शिनाख्त परेड के बाद उन्हें वापस प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया जाएगा। बता दें कि लूट का मुख्य आरोपी एवं सूत्रधार अर्जुनसिंह हत्या का आरोपी रह चुका है जो हाल ही में 6-7 माह पूर्व जेल से 10 वर्ष की सजा भुगत कर रिहा हुआ है। उसने वर्ष 2008 में वकील प्रेमसिंह की हत्या की थी। दूसरे आरोपी प्रदीप के विरुद्ध मारपीट के रातानाडा थाना में कुल 8 प्रकरण दर्ज है।

यह है मामला

पुलिस के अनुसार अजीत कॉलोनी निवासी नटवर टाक पुत्र किशनलाल टाक ने रातानाडा पुलिस थाना में रिपोर्ट दी थी कि उसकी ओर से जोधपुर शहर में अंग्रेजी शराब की सात दुकानों का संचालन किया जा रहा है। उसके यहां उत्तमसिंह चौहान पुत्र हिम्मतसिंह कार्यरत है। मंगलवार को हमेशा की भांति सातों दुकानों का कलेक्शन कर ग्यारह लाख बीस हजार रुपए यूको बैंक रातानाडा शाखा में जमा करवाने जा रहा था तब बीच रास्ते बैंक वाली गली में एक बाइक पर तीन युवक नकाब पहने उसके नजदीक आए और चाकू से उसके हाथ पर वार कर रुपयों से भरा बैग छीनकर भाग गए। पुलिस ने इस लूट के आरोप में इंद्रा कॉलोनी रातानाडा निवासी नवरतन पुत्र नाथूराम नायक व प्रदीप पुत्र रामकुमार नायक और सेनापति भवन के पीछे रहने वाले अर्जुनसिंह पुत्र प्रेमसिंह को गिरफ्तार किया गया था। तीनो आरोपियों से उनकी निशानदेही पर लूटी गई राशि में से दस लाख तीस हजार रुपए बरामद किए गए है। इसके साथ ही वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व चाकू भी बरामद किया गया है।

Leave a comment