दुष्कर्म के झूठे केस में 50 लाख की फिरौती मांगने की आरोपी महिला गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 449 Oct 18, 2018

- जेल भेजा, तृतीय श्रेणी चयनित टीचर को दी थी धमकी

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

तृतीय श्रेणी चयनित टीचर को जोधपुर में कार खरीदने के बहाने बुलाकर उसे बंधक बनाने, कपड़े उतारकर मारपीट करने और मोबाइल लूट के साथ दुष्कर्म के स में फंसाने की धमकी देकर 50 लाख की फिरौती मांगे जाने के प्रकरण में कुड़ी भगतासनी पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार कर उसे जेल भिजवाया है। यह महिला मुख्य अभियुक्त की भाभी बताई गई है। घटना 2 सितंबर से शुरू होकर 16 सितंबर को हुई थी। पीडि़त युवक का हाल ही में तृतीय श्रेणी शिक्षक पद पर चयन हुआ है। 

पुलिस ने बताया कि कि बाड़मेर में कल्याणपुर थानान्तर्गत गोदावास कलां निवासी सुनील पुत्र देवाराम विश्नोई ने पुलिस में प्राथमिकी दी थी। इसमें बताया कि गत दो सितंबर को उसके मोबाइल पर एक महिला का फोन आया था। उसने खुद को लीला उर्फ सीमा होना बताया और उसके पास से स्कॉर्पियो खरीद की मंशा जाहिर की। इसके बाद इस महिला ने लगातार उससे फोन पर संपर्क बनाए रखा और स्कॉर्पियो खरीद की मंशा जाहिर करती रही। 16 सितंबर को दो तीन बार फोन आने पर वह महिला लीला उर्फ सीमा के कहने पर जोधपुर आया। महिला के बताए ठिकाने झालामंड के मीरानगर स्थित सत्यम स्कूल के पास पहुंचा जहां पर लीला के साथ एक अन्य महिला और पुरुष भी थे। इन लोगों ने उसे एक कमरे में बंधक बनाने के साथ उसके कपड़े उतारे और मारपीट करने के साथ उसक ी गाड़ी की चाबी छीन ली। साथ ही उसके मोबाइल से पिता देवाराम बेनिवाल को फोन करवाया जिसमें महिला ने दुष्कर्म के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने के साथ ही 50 लाख की फिरौती मांगी। अन्यथा बेटे का कैरियर बर्बाद करने की बात कही। 

पीडि़त ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि स्कॉर्पियो कार उसके पिता के नाम की है लेकिन कार वह खुद चलाता है। इन महिलाआें को उसके परिवार के बारे पूरी जानकारी थी। इन लोगों ने बाद में रात को उससे मारपीट की और मोबाइल लूटने के साथ छोड़ दिया। रिश्तेदारों को पता लगने पर उन्होंने महिलाआें से समझाइश भी की लेकिन वे नहीं मान रही। पीडि़त की रिपोर्ट के अनुसार वह घरवालों के डर की वजह से उन्हें पहले बात नहीं बता पाया।

कुड़ी थानाधिकारी अशोक आंजणा ने बताया कि इस प्रकरण में मुख्य अभियुक्त महिला नहीं मिली लेकिन उसक ी भाभी बावरला डांगियावास निवासी सुनीता पत्नी श्यामलाल विश्नोई को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

Leave a comment