भंवरी हत्याकांड के आरोपी विशनाराम के गुर्गे को हथियारों सहित पकड़ा

जागरूक टाइम्स 1102 Aug 15, 2018

- देशी पिस्टल मय मैगजीन और 35 जिंदा कारतूस बरामद

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जिले की लोहावट पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। उसके पास से एक देशी पिस्टल मय मैगजीन और 35 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। वह एएनएम भंवरीदेवी हत्याकांड के आरोपी विशनाराम का गुर्गा बताया गया है। विशनाराम इन दिनों जेल में बंद है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए इन दिनों ग्रामीण इलाकों में हथियार सप्लायरों व बदमाशों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में रविवार रात को लोहावट थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित ने मुखबिर की सूचना पर जालोड़ा के पास जांगू बाना रोड पर नाकाबंदी कर बाइक पर जा रहे सुंडानगर निवासी अटल बिहारी पुत्र कानाराम विश्नोई को रोककर तलाशी ली तो उसके पास से एक लोडेड देशी पिस्टल मय मैगजीन और 35 जिंदा कारतूस बरामद हुए। इन कारतूसों में दस 7.65 एमएम और 25 बारह बोर हॉकी बट के है। पुलिस ने बाइक व हथियार जब्त कर आर्म्स एक्ट के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया।

जेल से गैंग चला रहा विशनाराम

पूछताछ में आरोपी अटल बिहारी ने बताया कि वह इन हथियारों को जांगू बाना की ढाणी निवासी श्यामलाल पुत्र बीरबलराम विश्नोई से लाया था और जेल में बंद जालोड़ा निवासी विशनाराम पुत्र मोहनराम विश्नोई के कहने पर आगे सप्लाई करने थे। उसने बताया कि विशनाराम जेल से ही हथियारों की सप्लाई के व्यापार में लिप्त है।

विशनाराम पर दर्ज हैं 57 प्रकरण

पुलिस ने बताया कि विशनाराम लोहावट थाने का हिस्ट्रीशीटर व हार्डकोर बदमाश है और उसके खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में विभिन्न धाराओं में कुल 57 प्रकरण दर्ज है। बता दे कि विशनाराम भंवरीदेवी हत्याकांड में वर्तमान में जेल में बंद है। इस हत्याकांड के एक और आरोपी कैलाश जाखड़ के भाई पुखराज को भी ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम ने भारी मात्रा में हथियारों के साथ पकड़ा था।

Leave a comment