दो चोर पकड़े, 10 मोबाइल बरामद

जागरूक टाइम्स 487 Sep 20, 2018

- नकबजनी की वारदात का भी खुलासा 

- रात में घरों में घुसते और मोबाइल पार कर जाते, बेचने की फिराक में पकड़े गए

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने दो दिन पहले एक घर से चोरी हुए मोबाइल के संबंध में दो चोरों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने दस मोाबाइल भी जब्त किए हैं। पूछताछ में नकबजनी की एक वारदात का भी खुलासा हुआ है। मोबाइल को बेचने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। कई अन्य वारदातों का भी खुलासा हुआ है।

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानाधिकारी भंवरलाल वैष्णव ने बताया कि सेक्टर 16/227 के चन्द्र कुमार पुत्र मुरलीधर ने रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया कि 16 सितंबर की रात्रि के समय वह मकान की छत पर सो रहा था। रात्रि के समय काई अज्ञात चोर घर में घुसकर मोबाइल चोरी कर ले गया। शहर एव थाना हलका क्षेत्र में बढती नकबजनी एव चोरी की वारदात को देखते हुए डीसीपी पश्चिम सुश्री मोनिका सैन के निर्देशन में एडीसीपी श्रीमती सरिता सिंह के मार्गदर्शन एसीपी प्रतापनगर राजेन्द्र प्रसाद दिवाकर के नेत्तृत्व में टीम का गठन किया गया। इसमें सीएचबी थानाधिकारी भंवरलाल वैष्णव एएसआई उम्मेद सिंह, हैडकांस्टेबल स्वरुपसिंह, कांस्टेबल जब्बरसिंह, भागीरथ, विजेश, प्रेम चौधरी, गणपत को शामिल कर संदिग्धो की पड़ताल व पूछताछ की गई। तब तलाश के समय मोबाइल फ ोन बेचने की फिराक में घूम रहे सैयदपुर जिला मालदा, पश्चिम बंगाल हाल किराये का मकान राजूभाई पुत्र हाजी अली निवासी अशोक नगर, सोमाणी कॉलेज के पास रहने वाले इमरान शेख उर्फ माहबूब शेख पुत्र सिराजुदीन शेख एवं मोहम्मद आनिक्यूल शेख पुत्र मोहम्मद कोसर को दस्तयाब कर पूछताछ की तो दोनों के पास 10 मोबाइल मिले। जो अलग- अलग स्थानों से रात्रि के समय घर में घुस कर चोरी करना बताया।

यह वारदातें भी कबूली

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने प्रतापनगर में मकान में से सोने के आभूषण व मोबाइल फोन चुराना स्वीकार किया एवं थाना प्रतापनगर, देवनगर, खाण्डा फलसा क्षेत्र में भी रात्रि के समय मोबाइल चुराना स्वीकार किया। इमरान उर्फ माहबूब पश्चिम बंगाल में हत्या के मामले में गिरफ्तार होकर जेल में रहा है। मुलजिमान नशे करने के आदी है एवं शातिर मोबाइल चोर है।

Leave a comment