एक ने आर्थिक तंगी तो दूसरे ने मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या की

जागरूक टाइम्स 249 Jun 22, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

शहर में आत्महत्या के दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं। सदर कोतवाली थाना क्षेत्र में एक अधेड़ ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर शुक्रवार सुबह अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं कुड़ी भगतासनी थाना क्षेत्र में एक युवक ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर में फंदा लगाकर जान दे दी।

सदर कोतवाली पुलिस के अनुसार मूलत: चूरू जिले के सांडवा हाल किल्ली खाना स्थित आचार्यों का मोहल्ला निवासी रामचंद्र (42) पुत्र आसूराम आचार्य ने शुक्रवार सुबह अपने घर में पंखे के हुक में साड़ी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। घर में पता लगने पर उसे तत्काल महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि वह घंटाघर में कपड़े की दुकान पर काम करता था।

आत्महत्या की वजह आर्थिक तंगी होना बताया जा रहा है। उसके छह संतानें हैं। उसे साड़ी से फंदा लगाते बच्ची ने देखा था। उसके बाद उसने मां को बुलाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी तरह कुड़ी थाना पुलिस के अनुसार झालामंड के हनुमान नगर निवासी राजेंद्र (20) पुत्र ओमाराम प्रजापत ने गुरुवार देर शाम अपने घर में रूजड़ा (गायों के पैर में बांधी जाने वाली रस्सी) से फंदा लगा लिया।

सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचाया। रामचंद्र ग्यारहवीं कक्षा उत्तीर्ण था और छुटकर मजदूरी करता था। बाल विवाह हो रखा था, लेकिन मुकलावा नहीं हुआ था। वह पिछले चार पांच दिनों से तनाव में चल रहा था। तनाव की वजह परिजन पुलिस को नहीं बता पाए। शुक्रवार को दोपहर शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। पुलिस को घटना के संबंध में रात में सूचना गई थी।

Leave a comment