गौरव यात्रा के नाम पर आर्थिक अपराध कर रही सरकार : तिवाड़ी

जागरूक टाइम्स 228 Aug 23, 2018

- जोधपुर में भारत वाहिनी पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा निकाली जा रही गौरव यात्रा को आर्थिक अपराध का नाम दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार गौरव यात्रा के नाम पर आर्थिक अपराध कर रही है। इस यात्रा में आमजन का पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है। ये गौरव यात्रा नहीं कौरव यात्रा है। राज्य सरकार इसके माध्यम से राजस्थान का चीर हरण कर रही है, जिसे जनता कभी माफ नहीं करेगी। वे बुधवार को यहां जोधपुर में एक होटल में पत्रकारों से रूबरू थे।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कहा जा रहा है कि भरतपुर संभाग की गौरव यात्रा को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण स्थगित किया गया था, जबकि हकीकत ये है कि भरतपुर संभाग में मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा गुर्जर आंदोलन के कारण स्थगित की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि राजपूत, ब्राह्मण, वैश्य, कायस्थ के साथ ही आरक्षण से वंचित अन्य समाज के बच्चों के साथ भाजपा सरकार ने धोखा किया है। हम पिछले चार साल से लगातार वंचित वर्ग के आरक्षण की लड़ाई लड़ रहे हैं। जिसे यह सरकार स्वीकृति के बावजूद दबाकर बैठी है। अगर वंचित वर्ग को आरक्षण चाहिए तो मुख्यमंत्री पद से वंसुधरा को हटाना और राजस्थान को बचाना होगा। 

यह भी पढ़े : रक्षा बंधन - इस बार 11 घंटे 26 मिनट रहेगा राखी बांधने का शुभ मुहूर्त 

मारवाड़ के साथ अन्याय 

तिवाड़ी ने आरोप लगाया कि सिंधिया परिवार राजस्थान विशेषत: मारवाड़ क्षेत्र के साथ अन्याय करती रही है। उन्होंने बताया कि 1736 ई. से 1857 ई. तक लगभग 150 वर्ष तक प्रदेश पर सिंधिया परिवार द्वारा लूटखसोट की गई। वायसराय लार्ड कैनिंग ने कहा था कि यदि भारत में ग्वालियर रियासत के सिंधिया वंश ने हमारी मदद नहीं की होती तो हम भारत में दो दिन भी नहीं टिक पाते।

कार्यालय का उद्घाटन

तिवाड़ी बुधवार को जोधपुर दौरे पर थे। यहां उनका जगह-जगह मालाओं और ढोल नगाड़ों से स्वागत किया गया। वे भारत वाहिनी के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जोधपुर आए थे। सर्किट हाउस में उनका जोधपुर के कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इसके बाद तिवाड़ी अपने समर्थकों के साथ वाहन रैली के रूप में नेहरू पार्क रोड स्थित समृद्धि कॉम्पेलक्स पहुंचे जहां भारत वाहिनी पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़े : दादर-बीकानेर ट्रेन अब प्रतिदिन चलेगी 

सुख-समृद्धि की प्रार्थना 

उद्घाटन कार्यक्रम के बाद तिवाड़ी ने चांदपोल के बाहर बड़ा रामद्वारा स्थित नवलेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित रूद्राभिषेक कार्यक्रम में शामिल होकर आमजन के सुख व समृद्धि की प्रार्थना भी की। तिवाड़ी ने बड़ा रामद्वारा पहुंचकर रामस्नेही संत हरिराम शास्त्री का दर्शन लाभ लिया। संत हरिराम शास्त्री ने तिवाड़ी के व्यक्तित्व व कृतित्व के आधार पर राजस्थान का मार्गदर्शन करने का आशीर्वाद दिया।

यह थे उपस्थित

इस दौरान भारत वाहिनी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अशोक यादव, प्रदेश महामंत्री घेवरचंद सारस्वत, डॉ. नगेंद्र शर्मा, एडवोकेट हस्तीमल सारस्वत, जोधपुर संभाग प्रभारी नथमल शर्मा, पाली संभाग प्रभारी सुरेश नागौरी, जोधपुर जिलाध्यक्ष विकास शर्मा, जिला महामंत्री नरेश पारीक, भारत स्त्री शक्ति वाहिनी की जिला महामंत्री अरूणा मथुरिया, भारत युवा वाहिनी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डूंगर गौड़, प्रकाश त्रिवेदी, भोजपुरी, किरण सिंह, जब्बरसिंह गहलोत, हेमंत व्यास, चंद्रप्रकाश व्यास, नरपत सिंह, दिनेश राजपुरोहित समेत प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर 

Leave a comment