किराणे की दुकान में सेंधमारी, इधर दो मकानों से लाखों के जेवर चोरी

जागरूक टाइम्स 139 Jul 24, 2018

- काजू-बादाम के साथ 40 हजार से ज्यादा की नकदी चुराई

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

शहर के पाली रोड स्थित एक किराणे की दुकान के अलावा प्रतापनगर व शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में दो मकानों में चोरी होने के मामले सामने आए हैं। फिलहाल, पुलिस ने तीनों ही मामलों में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

पाली रोड स्थित किराणे की एक दुकान में चोरों ने सेंध लगाकर वहां से काजू-बादाम और 40 हजार ज्यादा की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। मंगलवार सुबह दुकान के ताले टूटे होने की जानकारी पर दुकानदार वहां पहुंचा और फिर पुलिस को सूचना दी। दुकानदार की रिपोर्ट पर शास्त्रीनगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। वह सोमवार रात करीब दस बजे दुकान मंगल कर घर गया था। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया। 

बीजेएस स्थित मटकी चौराहा के पास रहने वाले मांगीलाल जैन की पाली रोड पर भगत की कोठी एरिया में कपिल किराणा स्टोर नाम से दुकान है। सोमवार रात को वह दुकान मंगल कर घर चला गया। मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने सूचना दी कि दुकान के ताले टूटे है। इस पर वह दुकान पर आया। दुकान के अंदर किसी प्रकार से छेड़छाड़ नहीं की गई।

गल्ले में रखी चिल्लर को चोरों ने छोड़ दिया और 40 से 50 हजार की नकदी पर हाथ साफ कर गए। दुकान से पांच-पांच किलो की काजू व बादाम के थैले अपने साथ ले गए। मामला सामने आने पर भगत की कोठी पुलिस चौकी प्रभारी मोतीराम मौका स्थल पर पहुंचे और निरीक्षण किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दो मकानों में लाखों के जेवर चोरी

महानगर में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो मकानों में चोरी हो गई। अज्ञात चोर यहां से सोने-चांदी के जेवरात और कीमती सामान चुरा ले गए। प्रतापनगर थाने में दी रिपोर्ट में जी सेक्टर में गली नंबर चार निवासी अकबर अली पुत्र शौकत अली ने पुलिस को बताया कि उसके मकान के ताले तोड़कर अज्ञात चोर अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात और कीमती सामान चुरा ले गए।

चोरी गए सामान का ब्यौरा फिलहाल पुलिस को नहीं दिया गया है। इसी प्रकार शास्त्रीनगर सी सेक्टर निवासी अमराराम पुत्र हजारीराराम सुथार ने बताया कि 20 से 22 जुलाई के बीच सूने पड़े उसके मकान के ताले तोड़कर चोर अलमारी में रखे सोने-चांदी के आभूषण और अन्य कीमती सामान चुरा ले गए। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a comment