बैग में मिला महिला का शव, सनसनी फैली

जागरूक टाइम्स 755 Oct 26, 2018

- हत्या के बाद शव को झाड़ियों में फेंका, पहचान नहीं

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

कायलाना रोड पर अखेराजजी के तालाब के पास झाडिय़ों में गुरुवार को दोपहर में एक बैग में महिला का शव मिला। शव मिलने से यहां सनसनी फैल गई। शव आधा बैग में और आधा बाहर था। उसका चेहरा भी कुचला हुआ था जिससे उसकी पहचान नहीं हो पा रही है। उसकी हत्या का शव को बैग में डालकर यहां फेंका गया था। हत्या किसी अन्य स्थान पर की गई है। शव करीब दो-तीन दिन पुराना है। उसके हाथ पर सीमा और मनीष नाम गुदा हुआ है जिसके आधार पर महिला की पहचान की जा रही है। प्रतापनगर पुलिस गहन तफ्तीश कर रही है।

एसीपी प्रतापनगर राजेंद्र प्रसाद दिवाकर ने बताया कि गुरुवार को दोपहर करीब बारह बजे सूचना मिली कि कायलाना जाने वाली रोड पर अखेराज तालाब के पास एक साइड की दीवार के पास झाडिय़ों में कोई शव पड़ा है। यहां तालाब के पास से बदबू आने पर कचरा फैंकने गए युवक ने पुलिस को सूचना दी थी। इस पर प्रतापनगर थानाधिकारी पुष्पेंद्र सिंह आढ़ा आदि वहां पहुंचे। यहां झाडिय़ों में आसमानी रंग का बैग पड़ा था। उसमें से एक महिला का शव आधा बाहर निकला हुआ था। हत्या कर शव बैग में डालकर यहां फेंका गया था। पुलिस को प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लगने पर आलाधिकारियों को सूचना दी गई। इस पर एडीसीपी पश्चिम अनंत कुमार, एसीपी प्रतापनगर राजेंद्र प्रसाद दिवाकर आदि वहां पहुंचे। एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। एफएसएल टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए।  

गले पर वार का निशान

एसीपी राजेंद्र प्रसाद दिवाकर ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है लेकिन शरीर पर जाहिरा चोट के निशान नहीं है। उसके गले पर धारदार हथियार के वार का निशान है। पहचान छिपाने के लिए महिला का चेहरा कुचला गया था, बाल भी काटे हुए है। हाथ की एक दो अंगुलियां कटी हुई है। उसके हाथ पर सीमा-मनीष गुदा है। उम्र करीब 30-35साल है। गुलाबी रंग की सलवार व नीले रंग की टीपकीदार कुर्ता पहना है। कानों में सोने के लूंग है। दोनों हाथ में लाल कंगन पहने हुए है। बैग उसके पैरों की तरफ था। महिला की हत्या कहीं और कर शव को यहां डाला जाना प्रतीत हो रहा है।

पहचान के प्रयास जारी 

पुलिस ने बताया कि उसकी पहचान के प्रयास करवाए जा रहे है। गुमशुदा लोगों के बारे में पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने महिला के हाथ पर लिखे नाम के आधार पर आस पास सभी थानों में इत्तला दे दी है और पता लगाया जा रहा है कि इस नाम से किसी महिला की गुमशुदी रिपोर्ट दर्ज है ना नहीं। पहचान होने के बाद ही हत्या के कारणों का पता लग सकेगा। शव का शुक्रवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। फिलहाल पुलिस शिनाख्त के प्रयास कर रही है।

Leave a comment