मोदी के कार्यक्रम में भाग लेने जाएंगे दस हजार लाभार्थी, सवा सात करोड़ का जलेगा डीजल

जागरूक टाइम्स 660 Jul 6, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जयपुर में अमरूदों के बाग में सात जुलाई को आयोज्य प्रधानमंत्री लाभार्थी जनसंवाद के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस जनसंवाद में जोधपुर जिले से करीब दस हजार लाभार्थियों को जयपुर ले जाने का लक्ष्य रखा गया है। ये सभी बस से जयपुर जाएंगे। बताया गया है कि प्रधानमंत्री के इस एक घंटे के कार्यक्रम में राज्य सरकार करोड़ों रुपए खर्च करेगी।

प्रधानमंत्री-लाभार्थी संवाद में राज्य सरकार किसानों को दूर रखेगी। सरकार व प्रशासन को डर है कि योजनाओं का बखान करने की बजाय किसान कहीं लहसुन, चना खरीद और खुदकुशी के मामले न उठा दे। प्रधानमंत्री के सामने किरकिरी होने के भय से किसानों को इस कार्यक्रम में नहीं बुलाने का फैसला किया गया है। 

प्रधानमंत्री की सभा में लाभार्थियों को पहुंचाने के लिए जनता के करोड़ों रुपए खर्चे जा रहे है। लाभार्थियों को बसों में बैठाकर प्रदेश के दूसरे जिलों से जयपुर लाने-ले जाने के लिए ही 7 करोड़ 22 लाख रुपए का डीजल जलेगा। राज्य सरकार ने प्रति किलोमीटर 20 रुपए खर्चा मानकर यह हिसाब लगाया है। प्रदेश में 5 हजार 579 बसें सात जुलाई को जयपुर पहुंचेगी।

जोधपुर जिले से भी करीब दस हजार लोगों को भेजने के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो गई है। बसें तैयार है, कर्मचारी तैनात कर दिए गए है, अब बसों में कितने लोग आकर बैठते है, इस पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भाजपा नेताओं की नजर टिकी हुई है। 

जोधपुर से जाएगी 225 बसें

जिला कलेक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर ने बताया कि जिले से लगभग दस हजार लाभार्थियों को जो विभिन्न सरकारी योजनाओं में लाभान्वित हुए है, उन्हें जयपुर ले जाया जाएगा। यह लाभार्थी 225 बसों में जाएंगे। यह सभी आज रवाना होंगे व सात जुलाई को सुबह जयपुर पहुंचेंगे।

जिला कलेक्टर ने बताया कि पालनहार, श्रमिक कल्याण, चिकित्सा विभागों, पंचायतीराज की विभिन्न योजनाओं में लाभार्थियों को बसों में सुरक्षित ले जाने व पुन: उनके स्थलों पर छोडऩे तक सुव्यवस्थित व्यवस्था रहेगी। हर ब्लॅाक की चार बसों पर एक समन्वयक अधिकारी व हर बस में एक गिरदावर, पटवारी या ग्राम सेवक प्रभारी रहेगा जिनके पास उनकी सूची, नाम, योजना व मोबाइल नम्बर रहेंगे। जिला कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

मोदी का यह है मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम...

सुबह 11.50 बजे - दिल्ली से जयपुर के लिए उड़ान
दोपहर 12.40 बजे - जयपुर एयरपोर्ट उतरेंगे
दोपहर 1.05 बजे - हेलिकॉप्टर से एसएमएस स्टेडियम पहुंचेंगे
दोपहर 1.15  बजे - अमरूदों के बाग पहुंचेंगे
दोपहर 1.15 से 2.15 बजे तक - अमरूदों के बाग में रहेंगे
अपराह्न 2.30 बजे - एसएमएस स्टेडियम से जयपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान
अपराह्न 2.55 बजे - दिल्ली के लिए उड़ान

Leave a comment