इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों ने किया प्रदर्शन

जागरूक टाइम्स 409 Nov 29, 2018

- परीक्षा परिणाम के खिलाफ जताया रोष, प्रवेश द्वार बंद किया

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में गुरुवार को सुबह छात्रों ने घोषित किए गए परीक्षा परिणाम के खिलाफ आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने कॉलेज के प्रवेश द्वार को बंद कर दिया और नारेबाजी की। उनका कहना था कि कॉलेज प्रशासन ने सैकेंड सेमेस्टर में करीब अस्सी फीसदी से अधिक विद्यार्थियों को फेल कर दिए है।

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्रसंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश पंचारिया ने बताया कि एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में सैकेंड सेमेस्टर का हाल ही में परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है जिसमें एक ही नंबर से करीब अस्सी फीसदी से अधिक विद्यार्थियों को अनुत्तीर्ण कर दिया गया है। कॉलेज प्रशासन ने इसमें मनमाने तरीके से विद्यार्थियों को नंबर देकर अनुत्तीर्ण किया है। इसके विरोध में गुरुवार को सुबह विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया।

उन्होंने कॉलेज का प्रवेश द्वार बंद कर दिया और सभी विद्यार्थियों और स्टाफ कर्मियों को बाहर ही रोक दिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों से समझाइश की। बाद में प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने कॉलेज डीन को अपनी मांगों का एक ज्ञापन सौंपा जिसमें सभी अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों की कॉपियां वापस चेक करने और उन्हें उत्तीर्ण करने की मांग की गई।

Leave a comment