पुलिस थाने से चंद कदम दूरी पर किराणे की दुकान में चोरी

जागरूक टाइम्स 336 Jul 25, 2018

- दुकान में बैठकर पहले खाया खाना फिर चुराए रुपए, गुटखे के पैकेट व अन्य सामान

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

महानगर में चोरों को अब पुलिस का खौफ नहीं है। पुलिस की लापरवाही व निष्क्रियता के कारण ये चोर बेखौफ होकर चोरियां कर रहे हैं। मंगलवार रात को देवनगर पुलिस थाने से महज चन्द कदम की दूरी पर स्थित एक किराणा स्टोर का शटर तोड़कर चोर हजारों रुपए का सामान ले गए। दुकान में घुसे चोर ने वहां बैठ पहले खाना खाया और उसके बाद नकदी के अलावा एक बोरी शक्कर और बड़ी संख्या में गुटखा के पैकेट अपने साथ ले गए। इस दुकान में सात दिन पहले भी ताले तोडऩे का प्रयास किया गया था।

चौपासनी रोड स्थित लाल पुलिया पर स्थित देवनगर पुलिस थाना से कुछ ही दूरी पर स्थित किराणा मेंशन नाम की दुकान में मंगलवार रात चोरों ने हाथ साफ कर दिया। दुकान का शटर ऊपर से तोड़ चोर अंदर घुसे। दुकान से वे करीब एक बोरी शक्कर ले गए। इस दौरान काफी शक्कर दुकान में बिखर गई। वहीं चोर दुकान से बड़ी मात्रा में गुटखा के पैकेट भी ले गए। उन्होंने दुकान में रखी हजारों रुपए की नकदी पर भी हाथ साफ कर दिया। दुकान में हाथ साफ करने से पूर्व चोर ने वहां बैठ कर खाना खाया और अपना टिफिन वहीं छोड़ गया।

पुलिस का नकारात्मक रवैया

दुकान मालिक वासुदेव ने बताया कि सुबह दुकान खोलने पर उसे चोरी का मालूम पड़ा। इस पर पुलिस थाने गया लेकिन पुलिस ने कहा कि थोड़ी देर बाद आना, अभी समय नहीं है। बाद में रिपोर्ट दर्ज किए बगैर एक पुलिसवाला दुकान पर आया और मौका देख कर चला गया। वासुदेव ने बताया कि दो माह पूर्व भी उसकी दुकान में चोरी हो गई थी। गत सप्ताह दुकान के ताले तोड़ दिए गए, लेकिन अंदर का ताला नहीं खुलने के कारण चोरी नहीं हो सकी। उसने पुलिस की रात्रि गश्त पर सवालिया निशान लगाया है।

Leave a comment