गायक कैलाश खेर के लिए तीन घंटे पहले खुला जोधपुर एयरपोर्ट

जागरूक टाइम्स 265 Jun 23, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

बॉलीवुड के नामी गायक कैलाश खेर के लिए शनिवार को जोधपुर सिविल एयरपोर्ट अपने निर्धारित समय से तीन घण्टे पहले खुला। जिसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विशेष अनुमति प्रदान की थी। गायक कैलाश खेर एक शादी समारोह में भाग लेने के लिए पहले से जोधपुर आए हुए थे, जहां शनिवार को मध्यप्रदेश के एक सरकारी कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए उन्हें चार्टर प्लेन से इंदौर के लिए उड़ान भरनी थी। इसके लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने उनके निवेदन पर ये विशेष अनुमति प्रदान की थी।

आमतौर पर जोधपुर सिविल एयरपोर्ट सुबह 9.30 से शाम 5.30 बजे खुलता है। यहां सुरक्षा की पूरी जिम्मेवारी अद्र्ध सैनिक बल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों के हाथ रहती है। एयरपोर्ट के खुलने के निर्धारित समय से पूर्व सीआईएसएफ के जवान उपलब्ध नहीं होने से एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ना तो किसी विमान को लैंडिंग और ना ही टेकऑफ की अनुमति प्रदान करती है।

इसी दौरान गायक कैलाश खैर ने पूर्व में अलसुबह छह बजे प्राइवेट चार्टर प्लेन से इंदौर जाने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन से अनुमति मांगी। इस पर एयरपोर्ट प्रशासन ने अनुमति देने इनकार कर दिया। इसके बाद कैलाश खैर ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से विशेष अनुमति देने के लिए अनुरोध किया जिस पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एयरपोर्ट प्रशासन के साथ सीआईएसएफ जवानों को सुबह उपस्थित रहने के आदेश दिए। जोधपुर सिविल एयरपोर्ट निदेशक जीके खरे ने भी औपचारिक रूप से खेर के विशेष अनुमति की बात को स्वीकारा और तय समय पर सारी व्यवस्थाएं कर ली। शनिवार सुबह कैलाश खेर चार्टर प्लेन से इंदौर के लिए रवाना हो गए।

Leave a comment