श्रीमत पांडे को ली राजस्थान विद्युत विनियामक आयोग के चेयरमैन पद की शपथ

जागरूक टाइम्स 309 Jul 9, 2018

- विधि सदस्य पृथ्वीराज ने भी शपथ ली

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

रिटायर्ड सीनियर आईएएस श्रीमत पांडे को सोमवार दोपहर राजस्थान विद्युत विनियामक आयोग के चेयरमैन पद की शपथ दिलाई गई। यह शपथ राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नन्द्राजोग ने दिलाई। इसके साथ ही विधि सदस्य पृथ्वीराज को भी शपथ दिलाई गई।

दो दिन पहले ही राजस्थान विद्युत विनियामक आयोग के चेयरमैन पद पर श्रीमत पांडे को नियुक्त किया गया था। रिटायर्ड सीनियर आईएएस पांडे फिलहाल तीनों डिस्कॉम के चेयरमैन है और उर्जा क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव रहा है। इसके साथ ही सरकार ने विद्युत विनियामक आयोग के लीगल सदस्य के पद पर पृथ्वीराज को लगाया था। दोनों को सोमवार दोपहर राजस्थान हाईकोर्ट के सीजे प्रदीप नन्द्राजोग ने पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर उनके साथ जोधपुर डिस्कॉम के एमडी सुमेरसिंह यादव भी मौजूद रहे। पूर्व वरिष्ठ आईएएस श्रीमंत पांडेय जयपुर डिस्कॉम में अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने आईएएस के पद पर रहते हुए कई अहम एवं महत्वपूर्ण कार्य किये थे। उनके विजन को देखते हुए सरकार ने अब उनको नई जिम्मेवारी सौपी है। 

दोनों के हितों का रखेंगे ध्यान

शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बात करते हुए नवनियुक्त राजस्थान विद्युत विनियामक आयोग के चेयरमैन श्रीमत पांडेय ने कहा कि आयोग का कार्य विद्युत नीतियों एवं नियमों पर नजर रखना है। ऐसे में डिस्कॉम कंपनियों के साथ ही उपभोक्ताओं के हितों का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि आयोग चेयरमैन के नाते उनका प्रयास रहेगा कि दोनों ही पक्षों चाहे कम्पनी या फिर उपभोक्ता हो एक साथ हितों का ध्यान रखेंगे। उन्होंने विद्युत दरों की बढ़ोतरी और डिस्कॉम कम्पनियों के घाटे को कम करने के सवाल पर कहा कि इसके लिए न्यायोचित निर्णय किया जाएगा। ताकि किसी को परेशानी या नुकसान ना हो। उन्होंने प्रति माह बिल देने के सवाल पर कहा कि यह मांग लम्बे समय से चल रही है इस पर भी विचार किया जाएगा। वहीं न्यायिक सदस्य पृथ्वीराज ने कहा कि वो न्यायिक क्षेत्र से आते है,ं ऐसे में उन्हे जो नई जिम्मेवारी मिली है वो उसे पूरी करेंगे व न्यायिक दृष्टि से उपभोक्ता एवं कम्पनियों के हितों की रक्षा करेंगे। शपथ ग्रहण के बाद दोनो ही सड़क मार्ग से जयपुर के लिए रवाना हो गए।

Leave a comment