कांग्रेस के दिग्गज माधव सिंह दीवान भाजपा में

जागरूक टाइम्स 771 Nov 20, 2018

-कांग्रेस को सिद्धांत विहीन पार्टी करार दिया

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस पार्टी का बड़ा धक्का लगा है। मारवाड़ में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री माधव सिंह दीवान ने आज भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने इस मौके पर कांग्रेस पार्टी को सिद्धांत विहीन पार्टी करार देते हुए राहुल गांधी पर भी सवालिया निशान साधा। 

पाली जिले के सोजत से 5 बार विधायक रहे और शिवचरण माथुर सरकार में मंत्री रहे दीवान सीरवी समाज के के धर्मगुरू हैं। 75 वर्षीय दीवान अपने पिता के निधन पर महज 3 साल की उम्र में ही इस समाज के धर्मगुरू बन गए थे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर ने उनको भाजपा का दुपट्टा गले में पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पाली में ऐसे लोगों को उतार दिया, जिनका कोई स्तर ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जाने कहां-कहां से उम्मीदवार ले आए हैं। दीवान ने कहा कि सीएम राजे से उनका तब से रिस्ता है, जब वह विपक्ष में हुआ करती थीं। इस मौके पर उन्होंने भाजपा सरकार की योजनाओं की मुक्तकंठ से प्रसंशा की, तो साथ ही साथ सीएम राजे की इमेज को टॉप करार दिया। उन्होंने कहा कि अपनी 40 साल पुरानी पार्टी को छोड़ना आसान नहीं है, लेकिन कांग्रेस पार्टी में काम करने वालों की अब बखत नहीं रही है।

बीमारू राज्य से बाहर निकाला है हमने

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दावा किया है कि जब भाजपा ने पांच साल पहले सत्ता संभाली थी, तब प्रदेश एक बीमारू राज्य की श्रेणी में आता था, उसको विकास के पथ पर लाने में कामयाब रहे हैं। राज्य में खुशहाली आई है और राज्य अब विकास के पथ पर चल पड़ा है।

Leave a comment