जोधपुर : शोक के बीच सपना चौधरी लगाएगी ठुमके, हंगामे की आशंका

जागरूक टाइम्स 2532 Jul 5, 2018

- पूर्व राजमाता के निधन पर शोक के कारण करणी सेना ने की कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी गुरुवार रात को रावण का चबूतरा मैदान में फिल्मी व हरियाणवी गानों पर नृत्य प्रस्तुति देगी। हालांकि इस कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग को लेकर करणी सेना और शिवसेना के एक धड़े ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। 

ज्ञापन में जोधपुर राजघराने की पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी के निधन के कारण शोक में डूबे मारवाड़ में ऐसे आयोजन पर रोक लगाने का आग्रह किया गया है। बता दे कि कई कानूनी अड़चनों के बाद सपना चौधरी के कार्यक्रम को पिछले दिनों हाईकोर्ट ने हरी झंडी दी थी। यह कार्यक्रम आज रात आठ से ग्यारह बजे तक आयोजित होगा। हालांकि इस कार्यक्रम में हंगामे के आसार ज्यादा नजर आ रहे हैं।

कार्यक्रम को लेकर पुलिस विभाग भी आयोजकों से खफा है। सपना चौधरी का जोधपुर में प्रस्तावित प्रोग्राम शुरू से ही विवादों में रहा है। पहले सुरक्षा कारणों से पुलिस प्रशासन ने शहर में ऐसे आयोजन की अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसे लेकर इस प्रोग्राम के आयोजन से जुड़े शिवसेना के नेता संपत पूनिया ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की दी। कई सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने तीन दिन पूर्व पुलिस को इस आयोजन के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने का आदेश दिया।

इसके बाद लग रहा था कि जोधपुर में सपना चौधरी के प्रोग्राम की राह की सारी अड़चनेंं दूर हो चुकी हैंं, लेकिन इस आयोजन को लेकर अब एक बार फिर विरोध के स्वर मुखर होने लग गए हैंं। इस बार श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश सचिव व संभाग अध्यक्ष मानसिंह मेड़तिया ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कहा कि शोक के इस माहौल में शहर में एक डांसर का प्रोग्राम कराना उचित नहीं रहेगा। जोधपुर राजघराने की पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी का सोमवार देर रात निधन हो गया था।

उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को किया गया। उनके निधन के कारण पूरे मारवाड़ में शोक की लहर है। ऐसे में इस आयोजन से शोक में डूबे शहर के लोगों की भावनाएं आहत होगी। साथ ही प्रोग्राम के दौरान कानून व्यवस्था का माहौल बिगड़ सकता है। इसलिए इस आयोजन पर रोक लगाई जाए। इसी तर्ज पर शिवसेना के एक धड़े ने भी पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंप इस आयोजन पर रोक लगाने की मांग की है।

पुलिस ने ली भारी भरकम फीस

हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस ने सपना के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने के लिए भारी-भरकम फीस ली है। कार्यक्रम के लिए एक अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, चार सहायक पुलिस उपायुक्त, पांच निरीक्षक, दस उप निरीक्षक, 15 हैड कांस्टेबल व 150 कांस्टेबल की तैनातगी के रूप में आयोजक से 8,52,359 लाख रुपए जमा कराने को कहा गया था।

बताया गया है कि आयोजनकर्ता ने यह राशि जमा करवा दी है। बता दे कि सपना के कार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात करना पड़ेगा। निजी कार्यक्रम होने के कारण पुलिस ने इसके लिए भारी भरकम राशि की मांग रखी थी।

Leave a comment