ऑनलाइन विज्ञापन के झांसे में आकर गंवाए 11 लाख रुपए

जागरूक टाइम्स 117 Aug 13, 2018

- एयरपोस्ट कोरियर एंड कार्गों कंपनी खोलने के नाम पर हुई ठगी

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

नागौरी गेट थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक से ठगी हो गई। उसने ऑनलाइन विज्ञापन के झांसे में आकर करीब ग्यारह लाख रुपए गंवा दिए। उसके साथ एयरपोस्ट कोरियर एंड कार्गों कंपनी खोलने के नाम पर ठगी हुई है। उसने अब अदालत में इस्तगासा लगाकर पुलिस में रिपोर्ट दी है। पुलिस ने अदालत के आदेश पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि सिंधियों का बास नागौरी गेट निवासी अब्दुल मलिक पुत्र अब्दुल रफीक वर्ष 2016 में बेरोजगारी झेल रहा था। तब उसने ऑनलाइन नेट पर एयरपोस्ट कोरियर एंड कार्गों कंपनी नई दिल्ली का विज्ञापन देखा। उसमें दिए गए नंबरों पर उसने नवंबर 2016 में संपर्क किया। उसे कंपनी द्वारा बातचीत में बताया गया कि उसे एक कार्यालय जोधपुर में खोलना होगा। साथ ही कंपनी के बताए गए खाते में सिक्युरिटी राशि जमा करवानी होगी। उसेे 7.11 लाख रुपए जमा करवाने होंगे। इसके बाद कंपनी उसे एक से डेढ़ लाख का मुनाफा हर माह देगी।

इस झांसे में आकर उसने जोधपुर में करीब साढ़े तीन लाख रुपए लगाकर कंपनी के नाम से एक कार्यालय खोला। इसके साथ ही चौकीदार भी रख लिया और कार्यालय का लाइट-पानी का खर्चा व चौकीदार को तनख्वाह भी देता रहा। उसने सिक्युरिटी राशि भी जमा करवाई थी। करीब साढे़ तीन लाख रुपए उसने अतिरिक्त खर्च कर डाले। इसके बाद उक्त कंपनी के अंजान शख्स ने अपना फोन बंद कर डाला। उसे ना तो कंपनी का काम मिला और ना ही लगाई गई रकम मिल पाई। अब पीड़ित ने अदालत में इस्तगासा दायर कर नागौरी गेट थाने में इसकी रिपोर्ट दी है। एसआई सुमेरसिंह इसकी जांच कर रहे है।

Leave a comment