जोधपुर में गर्मजोशी से करेंगे राजस्थान गौरव यात्रा का स्वागत

जागरूक टाइम्स 210 Aug 2, 2018

- चारभुजा के उदयपुर से चार अगस्त को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेगी यात्रा आरंभ

- जोधपुर से जाएंगे भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान गौरव यात्रा को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 4 अगस्त को उदयपुर के चारभुजा से यात्रा आरंभ करेंगी। इसके बाद यह यात्रा पूरे प्रदेश में जाएगी। जोधपुर संभाग में 23 से 29 अगस्त तक यात्रा रहेगी। इस दौरान में यात्रा का धूम धड़ाके से स्वागत करने के लिए जोधपुर शहर भाजपा ने तैयारियां आरंभ कर दी है। इसके मद्देनजर जोधपुर शहर जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के नेतृत्व में शास्त्री नगर स्थित स्टील भवन में बुधवार को जिला पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई।



भाजपा के मीडिया प्रमुख अचलसिंह मेड़तिया ने बताया कि राजस्थान गौरव यात्रा चार अगस्त को चारभुजा से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में आरंभ होगी। जोधपुर संभाग में मुख्यमंत्री की यह यात्रा 23 अगस्त को तनोट राय से आरंभ होगी। संभाग के विभिन्न विधानसभा में जाने के बाद 29 अगस्त को जोधपुर पहुंचेगी। इसकी तैयारियों को लेकर बुधवार को शहर अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के नेतृत्व में विशेष बैठक आयोजित की गई। शहर जिला संगठन प्रभारी एवं पाली नगर परिषद के अध्यक्ष महेन्द्र बोहरा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस बैठक में भाजपा के जिला पदाधिकारी, मण्डल मोर्चा अध्यक्ष व महामंत्री, विधायक एवं नगर निगम के पार्षद मौजूद रहे।
बैठक में जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने स्वागत भाषण में गौरव यात्रा की तैयारियों में जुटने और इसे मुख्यमंत्री की जनयात्रा बनाकर सफल बनाने का आह्वान किया। जिला संगठन प्रभारी महेन्द्र बोहरा ने गौरव यात्रा की तैयारियों के संबंध में फीडबैक लिया और चार अगस्त को अधिक से अधिक संख्या में चारधाम उदयपुर पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि माहौल भाजपा के पक्ष में और अब हमें पूरी ताकत के साथ चुनाव की तैयारियों में जुटना होगा। इस दृष्टि से मुख्यमंत्री की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण है। इसके लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर राजस्थान सरकार की एवं केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया। 

यह भी पढ़े :  सीएम चेहरे के विवाद पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान, जानिए आप भी...

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं नवनियुक्त प्रवक्ता राजेन्द्र गहलोत ने संगठन की गतिविधियों एवं उद्देश्यों से रू-ब-रू कराया और कहा कि मुख्यमंत्री की यह यात्रा जन-जन के मानस पटल पर अमिट छाप छोड़ेगी। यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर लोगों से मिलेंगी। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से यात्रा का स्वागत किया जाएगा। यात्रा के दौरान होने वाली जन सभाओं में आमजन को राजस्थान एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं तथा सरकार की उपलब्धियों से अवगत करवाया जाएगा। इससे पहले जिला संगठन प्रभारी ने सभी पदाधिकारियों से परिचय किया।

तैयारियों में जुटने का आह्वान 

कानकोर की निदेशक एवं राजस्थान गौरव यात्रा की जोधपुर जिला संयोजक सुश्री वनिता सेठ ने यात्रा के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि यह यात्रा कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करेगी। यात्रा के दौरान जोधपुर में मुख्यमंत्री का जोर-शोर से स्वागत अभिनंदन किया जाएगा। इससे पहले राजसिको के चैयरमेन मेघराज लोहिया, शहर विधायक कैलाश भंसाली व सूरसागर विधायक श्रीमती सूर्यकांता व्यास ने गौरव यात्रा की तैयारियों में जोर-शोर से जुटने का आह्वान किया। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में इस बार 180 सीटों के लक्ष्य को हासिल करने के उद्देश्य से घर-घर लोगों से सम्पर्क करने व सरकार की उपलब्ध्यिां बताने का आग्रह किया। जिला महामंत्री महेन्द्र मेघवाल ने संचालन किया। जिला महामंत्री मुकेश लोढ़ा ने आभार व्यक्त किया। राष्ट्रीय सिंधि विकास परिषद नई दिल्ली के नव नियुक्त सदस्य लक्ष्मण खेतानी का संगठन की ओर से महेन्द्र बोहरा ने भाजपा का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। जिलाध्यक्ष जोशी ने प्रथम बार बैठक लेने आए जिला संगठन प्रभारी महेन्द्र बोहरा का स्वागत किया। इस अवसर पर महापौर घनश्याम ओझा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। 

मौन रखकर श्रद्धांजलि दी

बैठक के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व राजमाता स्वर्गीय कृष्णा कुमारी, संघ के वरिष्ठ स्वयंसेवक स्व.ललितेश शर्मा, स्व.सुखेश मेहता, स्व.घनश्याम त्रिवेदी, स्व.जेठूसिंह, स्व.आमिन कारवां, स्व. गणेशीदेवी गोस्वामी, स्व. देशराज कंवर, स्व. गोविंदलाल अवस्थी के निधन पर तथा गत दिनों बारिश के दौरान हुई दुखांतिका में काल कलिवत हुए हिमांशु पारीक, सिद्धांत गहलोत व कमलेश नागौरी के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

यह थे बैठक में मौजूद

बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र गहलोत, महापौर घनश्याम ओझा, राजस्थान खादी ग्रामोद्योग अध्यक्ष जसोल सिंह विश्नोई, सूरसागर विधायक श्रीमती सूर्यकांता व्यास, शहर कैलाश भंसाली, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह कच्छवाह, ग्रंथालय निर्माण प्रकल्प के राजेन्द्र बोराणा, जगत नारायण जोशी, पूर्व जिला प्रमुख अमिता चौधरी सहित अनेक पार्षद, जनप्रतिनिधि, वर्तमान व पूर्व पदाधिकारी मौजूद रहे। आरंभ में मंचासीन अतिथियों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित करके बैठक का शुभारंभ किया।

Leave a comment