जोधपुर संभाग में कहां-कितनी बारिश, जानिए आप भी...

जागरूक टाइम्स 673 Jun 27, 2018

- रात भर रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहावना

- गर्मी व उमस से मिली निजात, सड़कों पर भरा पानी 

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

शहर सहित संभाग के कई हिस्सों में मंगलवार रात से शुरू हुई बारिश का दौर बुधवार सवेरे तक जारी रहा। इससे जोधपुर शहर पूरी तरह से तरबतर हो गया। जोधपुर में बीती रात न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक गिर गया। बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। गर्मी और उमस से भी राहत मिल गई। जोधपुर का न्यूनतम तापमान बुधवार को 24 डिग्री दर्ज किया गया। रात भर रुक-रुक कर चली बारिश सुबह करीब 6 बजे थमी। बादलों के बने रहने से बारिश की संभावना बनी हुई है।
रात भर चली बारिश का असर बनाड़ रोड, राइका बाग, खतरनाक पुलिया, भैरूजी चौराहा आदि जगहों पर देखने को मिला। यहां सड़कों पर पानी भर गया। जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बच्चों और बड़ों ने बारिश में नहाने का लुत्फ उठाया। महिलाएं भी पीछे नहीं रही। मौसम विभाग ने तीन दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। बारिश से आम जनता के साथ किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। आज सवेरे बीते चौबीस घंटों के दौरान संभाग में कई जगह झमाझम बारिश के समाचार है। समदड़ी में 4 इंच से अधिक बारिश हुई है। जैसलमेर, बाली, पिंडवाड़ा, रानी में दो इंच से अधिक बारिश होने के समाचार है।

कहां कितनी हुई बारिश

सिंचाई विभाग के अनुसार जोधपुर में 3.50, ओसियां में 32, लूणी में 7, बावडी में 19, बिलाड़ा व बाप में 5-5, फलोदी में 4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वह़ी समदड़ी में 104, सिणधरी में 6, बाड़मेर, शिव ल बालोतरा में 3-3 मिमी बरसात के समाचार है। इसी तरह जैसलमेर में 54, रामगढ़ में 23, फतेहगढ़ में 20, नोख में 17, पाली में 17, बाली में 66, मारवाड़ जंक्शन में 4, देसूरी में 49, रोहिट में 13, सुमेरपुर में 42, रानी में 78 मिमी बारिश दर्ज की गई है। सिरोही और जालोर जिलों में भी अच्छी बारिश के समाचार है। जालोर में 47, जसवंतपुरा में 4.8, आहोर में 38, सिरोही में 26, माउंट आबू में 9.4, शिवगंज में 28, पिंडवाड़ा में 55, आबूरोड में 19 व रेवदर में 6 मिमी बारिश हुई है।

Leave a comment