राहुल गांधी का राजस्थान दौरा, दो दिन में करेंगे पांच जिलों का दौरा

जागरूक टाइम्स 394 Oct 4, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

राजस्थान विधानसभा चुनाव के रण में एक बार राहुल गांधी आ रहे हैं। इस बार उनका दौरा दो दिन का होगा। इस दौरान वे दो रोड शो और तीन सभाओं में हिस्सा लेंगे। खास बात दौरे की यह रहेगी कि राहुल दो दिन में पांच जिले एक साथ कवर करेंगे।

नौ अक्टूबर को राहुल करीब ग्यारह बजे धौलपुर के मनिया में हेलीकॉप्टर से आएंगे। मनिया में सभा के बाद उनका रोड शो शुरू होगा। जो बाड़ी, बसेड़ी, हिंडौन, बयाना, वैर होते हुए महुआ पहुंच जाएगा।यानी एक दिन में धौलपुर, करौली, भरतपुर और दौसा की सियासी जमीन राहुल नाप लेंगे। महुआ या फिर जयपुर में राहुल रात्रि विश्राम करेंगे। 10 अक्टूबर को बीकानेर में महासंकल्प रैली को संबोधित करेंगे। हालांकि अभी कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी के रोड-शो को लेकर घोषणा नहीं की गई। लेकिन दो दिवसीय दौरे को लेकर प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ऐलान कर चुके हैं।

जयपुर की तर्ज पर होगा रोड शो

धौलपुर-करौली के क्षेत्रीय नेताओं व पार्टी के उच्च सूत्रों के मुताबिक राहुल सुबह धौलपुर से रोड-शो शुरू करेंगे। यह रोड-शो जयपुर के रोड-शो की तर्ज पर होगा। यह धौलपुर-करौली होते हुए महुआ के पास आकर खत्म होगा। इस रोड-शो के जरिए कई विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाएगा। रास्ते में जगह-जगह स्वागत के लिए लोग खड़े रहेंगे। जहां पार्टी कार्यकर्ता, पदाधिकारी, टिकिटार्थी और आमजन स्वागत करेंग।

150 किमी का होगा रोड शो

रोड-शो में प्रदेश के सभी बड़े नेता राहुल के साथ मौजूद रहेंगे। महुआ के पास एक निजी होटल में रात्रि विश्राम करना बताया जा रहा है। रोड-शो करीब 150 किलोमीटर लम्बा होगा।

Leave a comment