परमाणु नगरी में मोदी और वसुंधरा पर गरजे राहुल

जागरूक टाइम्स 407 Nov 27, 2018

कहा : देश की जनता का अपमान कर रहे है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

- गहलोत सरकार में शुरू की गई योजनाओं को फिर से लाने का किया ऐलान

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी अब चुनावी माहौल को देखते हुए आक्रामक हो गए है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही भाजपा को आड़े हाथ ले रहे है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी अब उनके निशाने पर आ चुकी है। सोमवार को प्रदेश के दौरे के दौरान वे दोपहर में परमाणु नगरी के नाम से प्रसिद्ध जैसलमेर जिले के पोकरण कस्बे में पहुंचे। यहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी, वसुंधरा और भाजपा पर जमकर जुबानी प्रहार किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश की जनता का अपमान कर रहे है। उन्हें मुगालता है कि देश में उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले कुछ नहीं हुआ। 

राहुल गांधी ने कहा कि ये देश किसी एक व्यक्ति या किसी राजनीतिक पार्टी के दम पर यहां तक नहीं पहुंचा। सभी की मेहनत के दम पर यहां तक पहुंचा है जबकि प्रधानमंत्री की सोच यह है कि उनसे पहले किसी ने कुछ नहीं किया। देश को आगे बढ़ाने के लिए लोगों के बहाए खून-पसीने का प्रधानमंत्री अपमान कर रहे है। सत्ता में आने से पहले प्रधानमंत्री कहा करते थे कि देश के युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा और किसानों को उनकी उपज की पूरा दाम दिलाएंगे लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री ने काला धन के खिलाफ लड़ाई के नाम पर आम जनता की जेब से पैसा निकाल कर अपने चहेते कुछ उद्यमियों को दे दिया। प्रधानमंत्री कहते थे कि मैं चौकीदार बनूंगा, लेकिन जनता का पैसा लेकर कई लोग देश छोड़ भाग निकले। प्रधानमंत्री उन्हें गिरफ्तार कर लाने की बात कभी नहीं कहते। राहुल ने आरोप लगाया कि देश के चुनीन्दा उद्यमियों के साढ़े तीन लाख करोड़ का लोन माफ कर दिया गया। यदि इसमें से कुछ हिस्सा युवाओं को रोजगार शुरू करने के लिए प्रदान किया जाता तो देश आगे बढऩे के साथ बेरोजगार युवाओं को काम मिल जाता। 

वसुंधरा कर रही झूठा प्रचार

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर हमला बोलते हुए कहा प्रदेश बदहाल है, भ्रष्टाचार चरम पर है, लेकिन मुख्यमंत्री झूठा प्रचार कर रही है। सरकारी स्कूल-कॉलेज-अस्पताल दुर्दशा के शिकार है। उनके स्थान पर झूठे विज्ञापन दर्शाए जा रहे है। राहुल गांधी ने कहा कि ललित मोदी ने मुख्यमंत्री के बेटे को पैसे दिए, लेकिन कोई जांच नहीं हुई। मुख्यमंत्री ने अपने चहेतों को साढ़े छह सौ माइंस आवंटित कर दी। आम जनता की गाढ़ी कमाई के दम पर गौरव यात्रा के नाम पर राजनीतिक यात्रा निकाली गई। 

राहुल ने जनता से किए वायदे

राहुल ने वादा किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के साथ ही प्रदेश में गहलोत सरकार के समय शुरू की गई मुफ्त दवा योजना को व्यापक स्तर पर शुरू किया जाएगा। प्रदेश में स्तरीय स्कूल-कॉलेज व विश्वविद्यालय खोले जाएंगे, ताकि आम जनता के बच्चे वहां बेहतर पढ़ाई कर आगे बढ़ सके। साथ ही प्रदेश के अस्पतालों की स्थिति को सुधारा जाएगा।  

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा शेर

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सचेत करते हुए राहुल ने कहा कि वे शेर है। उन्हें कई परेशानियां झेलनी पड़ी। अब वे संघ के लोगों के सामने डटे रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री समेत किसी अन्य नेता के लिए कभी भी गलत शब्द का इस्तेमाल नहीं करें। तमीज के साथ सभी के साथ प्यार भरा व्यवहार करें।

Leave a comment