आरएसी की महिला कांस्टेबल ने किया आत्मदाह का प्रयास

जागरूक टाइम्स 101 Sep 8, 2018

- पति के खिलाफ महिला उत्पीडऩ के तहत मामला दर्ज

जोधपुर@ जागरूक टाइम्स

आरएसी प्रथम बटालियन में तैनात एक महिला कांस्टेबल ने पारिवारिक विवाद के चलते खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। करीब सत्तर फीसदी झुलसी हालत में उसे एमजीएच की बर्न यूनिट में भर्ती करवाया गया है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पर्चा बयान के आधार पर पति के खिलाफ महिला उत्पीडऩ के तहत मंडोर पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है। मंडोर थानाधिकारी आनंद कुमार स्वयं इसकी जांच कर रहे हैं। 

पुलिस ने बताया कि मूलत: फलोदी तहसील के इंद्रा कॉलोनी की रहने वाली गीता (33) की शादी करीब 15 साल पहले हरभजनराम विश्नोई के साथ हुई थी। उसके दो बच्चे है। गीता आरएसी प्रथम बटालियन में तैनात होने के साथ यहां मंडोर के निकटवर्ती मंडलावता में किराये के मकान में अकेली रहती है। उसका अपने पति हरभजन से पिछले दस साल से पारिवारिक विवाद चल रहा है। हरभजन रातानाडा में अपनी पहली पत्नी के साथ अलग रहता है। उसके कोई संतान नहीं है। इस वजह से उसने गीता से दूसरी शादी रचाई थी लेकिन इनके बीच मतभेद हो गया और उसका केस भी पारिवारिक न्यायालय में विचाराधीन है। दो तीन दिन पहले कोर्ट पेशी पर गई गीता को उसके पति हरभजन ने गाली गलौच के साथ खरी खोटी सुनाई थी। जिस वजह से वह संभवत: परेशान थी और शुक्रवार सुबह उसने अपने किराये के मकान में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आसपास के लोगों की मदद से उसे एमजीएच पहुंचाया गया। शाम तक होश आने पर उसके पर्चा बयान पर पति हरभजन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
पुलिस ने बताया गीता 70 फीसदी झुलसी है। हालत नाजुक बनी है। फिलहाल पति की गिरफ्तारी नहीं हुई है। गीता के पिता का नाम मोहनराम विश्नोई है और दो बच्चे नाना नानी के पास ही रहते है। मंडोर पुलिस इस संबंध में पड़ताल कर रही है।

Leave a comment