पंजाब के राज्यपाल ने किया जस्टिस लोढा़ की मूर्ति का अनावरण

जागरूक टाइम्स 172 Jul 26, 2018

- कहा - लोढ़ा जहां भी रहे अपने व्यक्तित्व की देश में गहरी छाप छोड़ी

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने कहा कि स्वर्गीय न्यायाधिपति गुमानमल लोढ़ा ने देश में बड़ा नाम कमाया, जहां भी रहे अपने व्यक्तित्व की गहरी छाप छोड़ी। राज्यपाल वीपी सिंह गौरवपथ पर पूर्व न्यायाधिपति व पूर्व संासद गुमानमल लोढ़ा के मूर्ति अनावरण के पश्चात आयोजित समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोढ़ा का राजस्थानी भाषा से स्नेह था। राज्यपाल ने राजस्थानी भाषा की मान्यता की चर्चा करते हुए कहा कि सभी मिलकर इसकी मान्यता के लिए संकल्प करें।

यह भी पढ़े : नौ साल से जंजीरों में जकड़ी है जिंदगी, खुले आसमां तले हो रहा गुजारा 

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने अपने मारवाड़ी में दिए उद्बोधन में कहा कि गुमानमल लोढ़ा की मूर्ति को साक्षी मान संकल्प लेकर जाये कि उन्होंने जो कार्य किया, हम भी देश के लिए समर्पित भाव से काम करने का भाव लेकर जाए, ताकि सार्थकता हो। उन्होंने कहा कि लोढ़ा से तीन बार मिलने का मौका मिला। उन्होंनें आजादी की लड़ाई लड़ी व पहचान बनाई। लोकतंत्र के खतरे के समय भी सेनानी की तरह लड़े।

लोकायुक्त न्यायाधिपति एसएस कोठारी ने कहा कि लोढ़ा इतिहास पुरुष थे। समाज के उन्नयन के लिए कार्य किया व समाज का मार्गदर्शन किया। न्यायिक व राजनीतिक क्षेत्र में बेहतर कार्य किया। न्यायाधिपति के रूप में अनेक अच्छे निर्णय दिए। महापौर घनश्याम ओझा, न्यायाधिपति लोढ़ा के पुत्र मंगल प्रभात लोढ़ा, श्रीमती मंजू लोढ़ा ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। नरपतमल लोढ़ा ने लोढ़ा के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

यह भी पढ़े : पेड़ से फंदा लगाकर युवक ने की आत्महत्या 

समारोह में खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष जसवंतसिंह विश्नोई, मेघराज लोहिया, विधायक सूर्यकंाता व्यास, विधायक जोगाराम पटेल, कैलाश भंसाली, केशाराम, ज्ञानचन्द पारख, उप मुख्य सचेतक मदन राठौड, पूर्व संासद पुष्प जैन, निर्मल भंडारी, उप महापौर देवेन्द्र सालेचा, राजेन्द्र गहलोत, नारायण बेडा, प्रसन्न मेहता, रणजीत जोशी, देवेन्द्र जोशी, अशोक संचेती, पवन मेहता, प्रकाश गुप्ता, लेखराज मेहता, नरेन्द्र सहित लोढा परिवार के सदस्य व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a comment