चुनाव में ड्यूटी लगाने पर जताया विरोध

जागरूक टाइम्स 432 Nov 2, 2018

- जलदाय तकनिकी कार्मिकों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने की मांग

- काले झंडों के साथ मनाया विरोध दिवस

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

राजस्थान जलदाय श्रमिक कर्मचारी संघ द्वारा जलदाय विभाग जयपुर में कार्यरत तकनिकी कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखने तथा जोधपुर के तकनिकी कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाने की भेदभावपूर्ण नीति के विरोध में शुक्रवार को विरोध दिवस मनाया गया। कर्मचारियों ने काले झंडों के साथ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और जलदाय तकनिकी कार्मिकों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने की मांग की।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजाबाबू बोहरा ने बताया कि राजधानी जयपुर के जलदाय विभाग में कार्यरत तकनिकी कर्मचारियों को जल जैसी आवश्यक सेवा को ध्यान में रखते हुए विधानसभा चुनाव में ड्यूटी से मुक्त रखा गया है जबकि जोधपुर में जलदाय विभाग में कार्यरत तकनिकी कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी पर लगाया गया है। जयपुर-जोधपुर में एक ही विभाग में कार्यरत तकनिकी कर्मचारियों के साथ भेदभाव एवं रोष को देखते हुए शुक्रवार को नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया गया।

बोहरा ने बताया कि पूर्व में सभी चुनावों में जल जैसी अतिआवश्यक सेवा को देखते हए तकनिकी कार्मिकों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखा जाता रहा है लेकिन इस बार जयपुर के कार्मिकों को ही चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखकर भेदभाव किया जा रहा है। बोहरा ने मांग की है कि आमजन के लिए आवश्यक सुविधा जल वितरण को ध्यान में रखते हुए जोधपुर जलदाय विभाग के तकनिकी कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी निरस्त की जाए।

Leave a comment