शाही अंदाज में शादी करने जोधपुर पहुंचे प्रियंका और निक

जागरूक टाइम्स 411 Nov 29, 2018

- एयरपोर्ट पर प्रशंसकों को किया नमस्कार, आज रात शुरू होगी शादी से जुड़ी रस्में

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स 

बॉलीवुड में देशी गर्ल के नाम से प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा और अमरीकी सिंगर-गीतकार निक जोनस शाही अंदाज में शादी करने के लिए जोधपुर पहुंच गए है। गुरुवार सुबह वे अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जोधपुर पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर प्रशंसकों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। उन्होंने भी प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार कर नमस्कार कहा। इस दौरान निक का हाथ थामे मुस्कुराते हुए प्रियंका एयरपोर्ट से बाहर निकली। प्रियंका-निक की शादी 2 दिसम्बर को उम्मेद भवन पैलेस में होगी। शादी से जुड़ी रस्में आज रात से शुरू हो जाएगी। 

अमेरिकी सिंगर निक जोनस के साथ सात फेरे लेने के लिए फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा गुरुवार सुबह जोधपुर पहुंच गई। प्रियंका और निक के साथ उनके परिजन भी विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे। प्रियंका की मां मधु चोपड़ा और बहन परिणीति चौपड़ा भी उनके साथ जोधपुर पहुंची जबकि निक के माता-पिता व भाई-भाभी साथ आए है। प्रियंका ऑफ व्हाइट ट्रेडिशनल ड्रेस में बहुत खूबसूरत नजर आ रही थी। ऑफ व्हाइट ड्रेस पर गुलाबी चुन्नी ने उनकी खूबसूरती को और बढ़ा दिया। सफेद टी-शर्ट पर ब्राउन जैकेट पहने निक भी जंच रहे थे। 

एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही प्रियंका ने वहां बड़ी संख्या में मौजूद अपने फैंस को मुस्कराते हुए हाथ जोड़कर नमस्कार किया। इसके बाद सभी की तरफ हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। एयरपोर्ट से प्रियंका निक के साथ कार से उम्मेद भवन के लिए रवाना हो गई। हालांकि पहले इनका हेलीकॉप्टर से सीधे उम्मेद भवन में लैंड करने का कार्यक्रम था। 

चार दिन चलेगा वैवहिक समारोह

इस शाही शादी का समारोह चार दिन चलेगा। इस चार दिवसीय विवाह समारोह के लिए उम्मेद भवन को आकर्षक रोशनी से सजाने का काम कल से ही शुरू हो गया था। उम्मेद भवन के पीछे बारादरी में स्थित संगमरमर के मंडप में 2 दिसंबर को रात्रि में भारतीय परम्परानुसार सात फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधेगी। विवाह से एक दिन पूर्व 1 दिसंबर को उम्मेद भवन में विदेशी मेहमानों के लिए खास पार्टी दरबार हॉल में होगी। इसके लिए मुंबई के सनम बैंड को खास तौर पर बुलाया गया है। विवाह समारोह में खास तौर पर बॉलीवुड की हस्तियां व औद्योगिक जगत के लोग शामिल होंगे। आज शाम से उम्मेद भवन में शादी से जुड़ी रस्में शुरू हो जाएगी।  

देशी-विदेशी मेहमान आएंगे

प्रियंका-निक की शादी में शामिल होने के लिए देश-विदेश के मेहमान भी खूब उत्साहित है। पहले शादी में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट में 100 नाम थे लेकिन अब यह लिस्ट बढ़कर 250 तक पहुंच गई है। इनमें हॉलीवुड के स्टार्स के साथ-साथ शाहरुख खान, रणवीर कपूर, एआर रहमान, सोनू निगम, अर्पिता खान, रिहाना और राधिका मर्चेंट के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही, हॉलीवुड स्टार्स में डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर द रॉक के नाम से पहचाने जाने वाले ड्वेन जॉनसन, जोनाथन टकर, लुपिता न्योंगो, कैली रीपा के नाम भी हैं। प्रियंका के फे्रंड्स तमन्ना दत्त-सुदीप दत्त के साथ-साथ क्वांटिको में प्रियंका की को-स्टार रही यास्मिन देशांते, प्रियंका की मैनेजर अंजुला अचारिया, चंचल डिसूजा भी जोधपुर पहुंच रहे है। प्रियंका की फें्रड प्रिंस हैरी की पत्नी मेघन मार्कल को भी न्योता भेजा गया है।

चार्टरों की रहेगी आवाजाही

इस शादी में शामिल होने के लिए अधिकांश मेहमान चार्टरों से आएंगे। गुरुवार को आधा दर्जन चार्टर से मेहमान जोधपुर आ रहे है। तीन हेलीकॉप्टर भी एयरपोर्ट पर रहेंगे, जो खास मेहमानों को वहां से सीधे उम्मेद भवन ले जाएंगे। मेहमानों के परिवारों को कार से ही होटल भेजा जाएगा। अंबानी परिवार अपने चार्टर से जोधपुर पहुंच रहा है। इन मेहमानों के लिए उम्मेद भवन पैलेस में 64 कमरे बुक कराए है तो अजीत भवन के भी 65 रूम में मेहमान ठहरेंगे। इधर, मेहरानगढ़ में होने वाली संगीत की रस्म को अब उम्मेद भवन में ही करने का फैसला किया गया है। अब सारे इवेंट उम्मेद भवन में ही होंगे।

Leave a comment