प्रियंका व निक की शादी की तैयारियां पूरी, शादी की रस्में 29 से

जागरूक टाइम्स 428 Nov 28, 2018

- उम्मेद भवन में दो दिसंबर की रात को भारतीय परम्परानुसार सात फेरे लेंगे

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

बॉलीवुड में देशी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा और अमरीकी सिंगर गीतकार निक जोनस की शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो गई है। वे यहां उम्मेद भवन में दो दिसंबर की रात को भारतीय परम्परानुसार सात फेरे लेंगे। इसके लिए उम्मेद भवन के पीछे बारादरी स्थित संगमरमर का मंडप सजाया गया है। इस विवाह समारोह की रस्में 29 नवंबर से शुरू होगी।

मोस्ट अवेटेड प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी में अब कुछ ही दिन बचे है। जोधपुर में इस शादी को लेकर क्रेज देखा जा रहा है। इस शादी के लिए उम्मेद भवन को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। चार दिवसीय विवाह समारोह 29 नवम्बर को मेहंदी की रस्म से शुरू हो जाएगा। दूसरे दिन शाही पार्टी के साथ महिला संगीत कार्यक्रम होगा। विवाह समारोह में शामिल होने वाले अमरीका सहित हॉलीवुड के कलाकारों के लिए अजीत भवन, बालसमंद लेक पैलेस के साथ कई पांच सितारा और हेरिटेज होटलें बुक की गई है। दिल्ली से कई लक्जरी कारों का काफिला मंगवाया गया है। विवाह समारोह में बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों के साथ औद्योगिक जगत के लोग भी शामिल होंगे। प्रियंका चोपड़ा के जेठ-जेठानी जो जोनस तथा सोफी टर्नर भी सोमवार शाम मुंबई पहुंच गए थे। 

ताज ग्रुप के जिम्मे सारी व्यवस्था

इस विवाह समारोह की सारी व्यवस्थाएं ताज ग्रुप के जिम्मे है। पिछले दिनों विवाह समारोह की तैयारियों को लेकर प्रियंका चौपड़ा की माता मधु चौपड़ा ने उम्मेद भवन पैलेस में ताज ग्रुप के अधिकारियों और कई इवेंट कंपनियों के मैनेजर व होटल उम्मेद भवन पैलेस के प्रबंधक के साथ मेहमानों के ठहरने के बारे में विस्तृत चर्चा के बाद तैयारियों की समीक्षा की थी। वहीं मुंबई में आकर्षक रोशनी से सजे प्रियंका के घर की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर भी छाई हुई हैं। मुंबई व उदयपुर से मेहमानों को चार्टर हेलिकॉप्टर से सीधे उम्मेद भवन प्रवेश द्वार तक लाने के लिए एयरपोर्ट ऑथिरिटी से अनुमति मांगी गई है।

चार दिन चलेगा शादी समारोह

शादी का समारोह चार दिन चलेगा। 29 नवंबर से मेहंदी की रस्में शुरू होगी। इसके बाद दूसरे दिन लेडीज संगीत भी होगा। प्रियंका चोपड़ा की ओर से उम्मेद भवन पैलेस को फाइनल करने के बाद यहां उनकी शादी समारोह को भव्य बनाया गया है। लेडीज संगीत के लिए निक जोनस भी पीसी के लिए कुछ खास लव सोन्ग तैयार कर रहे हैं।

टॉप सेलिब्रिटीज आएगी

बताया जा रहा है कि प्रियंका ने अपने वेडिंग फंक्शन के राइट्स एक मैगजीन को बेच दिए है। इस शादी में हॉलीवुड और बॉलीवुड की टॉप सेलिब्रिटीज के आने की उम्मीद है। बता दे कि जोधपुर का उम्मेद भवन व मेहरानगढ़ फोर्ट बॉलीवुड व हॉलीवुड निर्माताओं के परिवारों के भव्य विवाह समारोह आयोजन का साक्षी रहा है चाहे वह ब्रिट्रिश अभिनेत्री लिज-हर्ले व एनआरआई बिजनैसमेन अरूण नायर की शाही शादी हो या फिल्म निर्माता किशोर लुल्ला की पुत्री ऋषिका-स्वनित की शादी हो। लेकिन पिछले दो दशक के दौरान हुए सभी शाही आयोजनों में डोरोनिन का जन्मदिवस समारोह का आयोजन सबसे महंगा और भव्य रहा। छह साल पहले ब्रिटिश सुपर मॉडल नाओमी कैम्पबेल अपने अरबपति ब्वायफ्रैंड ब्लादिस्लाव डोरोनिन का 50 वां जन्मदिन जोधपुर में शाही अंदाज में मनाया था। वर्ष 2013 नवम्बर में आईपीएल की मुम्बई इंडियन्स टीम की ओनर एवं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के बर्थ-डे में शामिल होने के लिए उद्योगपति बॉलीवुड जगत के निर्माता निर्देशक, क्रिकेट जगत के सितारे, राजनीतिक हस्तियों सहित अन्य मशहूर हस्तियों ने शिरकत की थी।

Leave a comment