प्रदर्शन कर रहे विवि छात्रों को पुलिस ने खदेड़ा

जागरूक टाइम्स 169 Aug 20, 2018

- कुछ छात्रों को थाने ले गई पुलिस, दो अलग-अलग गुटों ने किया प्रदर्शन

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव नजदीक आने के साथ ही चुनावी सरगर्मियां भी तेज हो गई है। छात्र नेता अपने-अपने समर्थकों के साथ आए दिन विभिन्न छात्र हितों की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर कर रहे हैं। सोमवार को सुबह भी विवि के कुलपति कार्यालय के बाहर दो छात्र नेताओं ने अपने-अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने एक गुट के छात्रों को सख्ती दिखाते हुए खदेड़ दिया। इस गुट ने कुलपति व केंद्रीय कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार को बंद कर दिया था। बाद में पुलिस कुछ छात्रों को अपने साथ थाने भी ले गई।


प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह छात्र नेता हड़मान अपने समर्थकों के साथ जेएनवीयू के केंद्रीय कार्यालय के विभिन्न छात्रहितों की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। उन छात्रों ने कार्यालय का मुख्य प्रवेश द्वार बंद कर दिया था। वहीं केंद्रीय कार्यालय के अंदर कुलपति कार्यालय के बाहर छात्र नेता लक्षदीपसिंह अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। दो प्रदर्शनों की सूचना पर यहां भारी तादात में पुलिस जाब्ता भी तैनात था।

पुलिस अधिकारियों ने छात्र नेता हड़मान व उनके समर्थकों को केंद्रीय कार्यालय के प्रवेश द्वार को खोलने के लिए कहा लेकिन वे नहीं माने तब पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। इस वे छात्र आक्रोशित हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि छात्रनेता लक्षदीपसिंह व उसके समर्थकों को पुलिस ने कुछ नहीं कहा। पुलिस का कहना था कि वे शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। छात्रनेता हड़मान व उनके समर्थकों द्वारा ज्यादा उत्पात मचाने पर पुलिस उन्हें जीप में बिठाकर साथ ले गई।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर  


Leave a comment