20 लाख की अवैध शराब से भरा ट्रेलर पकड़ा

जागरूक टाइम्स 518 Jun 25, 2018

- अंग्रेजी शराब से भरी 1275 बरामद, दो अभियुक्त गिरफ्तार

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जिले की बालेसर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान अवैध शराब से भरा एक ट्रेलर पकड़ा है। इस ट्रेलर में अवैध अंग्रेजी शराब से भरी 1275 पेटियां बरामद हुई है, जिसकी बाजार कीमत करीब बीस लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने दो अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यत ने बताया कि तस्करों के विरूद्ध चलाए जा अवैध मादक पदार्थों की बरामदगी व अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत बालेसर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अवैध शराब से भरा एक ट्रेलर थाना क्षेत्र से गुजरेगा। इस सूचना पर थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह ने मय जाब्ता आगोलाई पुलिस चौकी के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग 125 पर नाकाबंदी करवाई।

नाकाबंदी के दौरान एक ट्रेलर को रुकवाकर उसकी तलाशी ली गई तो उसमें अवैध शराब से भरी पेटियां मिली। गिनती करने पर वह 1275 निकली। इसमें 595 पेटियां अंग्रेजी शराब ड्राईजीन ब्ल्यूमून प्रिमीयम (फॉर सेल इन पंजाब) व 680 पेटी क्रेजी रिमियो व्हिस्की (फॉर सेल इन अरूणाचल प्रदेश) थी। इस शराब का बाजार मूल्य करीब बीस लाख रुपए है।

पुलिस ने यह सारी पेटियां और ट्रेलर जब्त कर लिया। साथ ही ट्रेलर में सवार गाजवास निवासी संजय उर्फ सेठी जाट और उसके साथी संजय कुमार मेघवाल को गिरफ्तार कर लिया। वह सेणीपुरा थाना हंसी जिला हिसार हरियाणा का रहने वाला है। उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ने इस कार्रवाई में मुख्य भूमिका निभाने वाले बालेसर थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह, एएसआई धन्नाराम, माधोसिंह व खींवराज और कांस्टेबल ओमाराम, हेमन्त, बचनाराम, दिनेश, छगनलाल व सुभाष को नकद पुरुस्कार मय प्रशंसा पत्र से सम्मानित करने की घोषणा की है।

Leave a comment