सलमान को कोर्ट से लगा झटका, विदेश जाने की स्थाई अनुमति याचिका खारिज

जागरूक टाइम्स 145 Aug 4, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

फिल्म अभिनेता सलमान खान को कोर्ट से जोरदार झटका लगा है। उसे विदेश जाने के लिए प्रत्येक बार कोर्ट से अनुमति लेनी होगी। जिला एवं सेशन न्यायालय जिला जोधपुर ने विदेश जाने के लिए स्थाई अनुमति प्रदान करने की सलमान खान की याचिका को खारिज कर दिया है।

सलमान खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक दिन पहले ही शुक्रवार को कांकाणी हिरण शिकार मामले में बहस के दौरान सलमान के अधिवक्ता महेश बोड़ा व हस्तीमल सारस्वत ने कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र पेश किया था। प्रार्थना पत्र में सीजेएम ग्रामीण द्वारा सलमान खान पर बिना अनुमति विदेशी यात्रा करने पर लगाई गई रोक को हटाकर उन्हें विदेश यात्रा की स्थाई अनुमति की देने की मांग की गई थी। शुक्रवार को इस मामले में सनुवाई अधूरी रही थी। 



शनिवार को हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने सलमान की अर्जी को खारिज कर दिया। जिला एवं सेशन न्यायाधीश ग्रामीण चंद्रप्रकाश सोनगरा ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद इस मामले में सलमान की ओर से प्रस्तुत अर्जी को खारिज करते हुए सीजेएम ग्रामीण के आदेश में हस्तक्षेप से इनकार किया है। जिसके लिए अब सलमान को हर बार विदेश यात्रा पर जाने के लिए कोर्ट से अनुमति लेनी अनिवार्य होगी। इसके साथ ही सलमान की ओर से एक अन्य अर्जी पर अभी बहस होना बाकी है। सलमान को विदेश यात्रा में आबू धाबी व माल्टा जाने की अनुमति मांगी गई थी। सलमान को 10 से 26 अगस्त तक विदेश जाना है।

यह कहा था अर्जी में 

काला हिरण शिकार प्रकरण में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। कुछ दिन जेल में रहने के बाद सलमान को जमानत प्रदान करते समय कोर्ट ने उनके बगैर अनुमति के विदेश जाने पर रोक लगा दी थी। उन्हें प्रत्येक विदेश दौरे से पूर्व कोर्ट से अनुमति लेनी पड़ती है। ऐसे में सलमान की तरफ से एक अपील पेश कर विदेश जाने के लिए स्थाई अनुमति प्रदान करने की मांग की गई थी ताकि विदेश यात्रा के लिए बार-बार कोर्ट में आवेदन पेश नहीं करना पड़े। सलमान के अधिवक्ता महेश बोड़ा ने तर्क दिया कि सलमान को अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए कई बार विदेश यात्रा पर जाना पड़ता है। साथ ही जोधपुर में बीस वर्ष से जारी विभिन्न केसों में जब भी आवश्यकता पड़ी सलमान कोर्ट में उपस्थित हुए है। ऐसे में उन्हें विदेश जाने की स्थाई अनुमति प्रदान की जाए, लेकिन कोर्ट ने सलमान का तर्क स्वीकार नहीं किया और उनकी अपील को खारिज कर दिया। 

दो बार जाना है विदेश

फिल्म अभिनेता सलमान को अगले दो माह के दौरान दो बार विदेश यात्रा पर जाना है। इन दोनों यात्रा के लिए अनुमति हासिल करने के लिए उनकी तरफ से आवेदन प्रस्तुत किया गया है। कोर्ट इन पर अगले दो-तीन दिन में अपना फैसला देगा। इधर सलमान के अधिवक्ता ने आज फिर एक प्रार्थना पत्र पेश कर 10 अगस्त से 26 अगस्त तक विदेश जाने की अनुमति मांगी है।

Leave a comment