प्रेमिका को पाने के लिए की पत्नी की हत्या

जागरूक टाइम्स 592 Nov 15, 2018

- फरार पति मनीष जैन मुंबई में गिरफ्तार, जोधपुर लेकर पहुंची पुलिस

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

प्रतापनगर पुलिस ने 25 अक्टूबर को हुए ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करते हुए मृतका के फरार पति को मुंबई से गिरफ्तार किया है। जोधपुर पुलिस उसे जोधपुर लेकर आई है। उसने अपने प्रेमिका को पाने के चक्कर में पत्नी की हत्या की थी। उसने पत्नी से प्रेम विवाह किया था। आरोपी पति की पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी।  

डीसीपी पश्चिम मोनिका सैन ने बताया कि गत 25 अक्टूबर को कायलाना रोड पर दीवार के सहारे अखेराज का तालाब के पास में एक महिला का रक्त रंजित शव मिला था। उसका चेहरा कुचला हुआ था। गत 31 अक्टूबर को इस महिला की पहचान मूलत: मध्यप्रदेश के बालवनी हाल मगराज का टांका मंडोर निवासी सीमा जैन पत्नी मनीष जैन के रूप में की गई थी। उसके रिश्तेदार ने पहचान की थी और इस संबंध में प्रतापनगर पुलिस की तरफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया था। घटना के बाद से ही उसका पति मनीष जैन फरार चल रहा था। इस घटना को लेकर डीसीपी वेस्ट मोनिका सैन के निर्देशन में टीम का गठन किया गया। इसमें शामिल एडीसीपी अनंत कु मार, एसीपी प्रतापनगर राजेंद्र प्रसाद दिवाकर, प्रतापनगर थानाधिकारी पुष्पेंद्र सिंह आढा, एसआई मुकनदान एवं हैडकांस्टेबल रामलाल, गंगासिंह, साइबर एक्सपर्ट जमशेद आदि की टीम में मनीष जैन की पतारसी शुरू की। काफी मशक्कत कर पुलिस ने मनीष जैन का पता लगाया। तब उसके मुंबई में होने की जानकारी मिली। इस पर पुलिस टीम को मुंबई भेजा गया। जहां उसे दस्तयाब कर गिरफ्तार किया गया। मनीष जैन जोधपुर रेलवे स्टेशन पर वेंडरिंग का काम करता था।  

पूछताछ में पता लगा कि उसने सीमा से प्रेम विवाह किया था और सीमा 14 वर्ष की उम्र में ही अपना घरबार छोड़ कर चली गई थी। बाद में उसने मनीष जैन से शादी की। आरोपी मनीष जैन ने पुलिस को दी जानकारी में बताया कि उसने अपनी प्रेमिका के चक्कर में अपनी पत्नी की हत्या की थी। सीमा का गला रेत कर हत्या की गई। साथ ही उसका चेहरा भी बिगाड़ दिया गया। पुलिस अभियुक्त मनीष जैन से गहन पूछताछ कर रही है।

Leave a comment