भीषण सड़क हादसे में बीस से ज्यादा घायल

जागरूक टाइम्स 228 Sep 4, 2018

- जोधपुर-जयपुर हाईवे पर हुई दुर्घटना, जातरू ट्रॉली के नीचे दबे

जोधपुर@ जागरूक टाइम्स

जोधपुर -जयपुर हाईवे पर देवलिया के पास जातरूओं से भरे एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पीछे से आए एक ट्रक ट्रोला ने टक्कर मार दी। वक्त हादसा ट्रक ट्रोला की गति तेज होने के कारण ट्रैक्ट्रर ट्रोली पलटी खा गई और इसमे सवार करीब 20 से ज्यादा जातरू उछल कर गिरने के साथ कुछ जातरू ट्रॉली के नीचे दब गए। 

यह भी पढ़े : जालोर में एक तरफ पढ़ा गया निकाह तो दूसरी तरफ सात फेरों की रस्में हुई पूर्ण

हाईवे पर दिन दहाड़े हुए इस हादसे के बाद राहगीरों और अन्य वाहन चालकों ने तुरंत फुरंत में बचाव और राहत कार्य शुरू किए और मौके पर 108 एम्बुलेंस से लेकर पहुंचे। पायलट नरेन्द्र विश्नोई और बलविन्द्र चौधरी कमाउंडर ने घायलों को एम्बुलेंस में डालकर एमडीएमएच पहुंचाया। दो तीन एम्बुलेंस में बारह से ज्यादा घायलों को एक साथ अस्पताल पहुंचते ही अस्पताल का ट्रोमा सेंटर भी घायलों की चीखों से गूंज उठा। 

यह भी पढ़े : सीएम राजे को काले झंडे दिखाने वाले 4 युवक हिरासत में 

प्राप्त जानकारी अनुसार एक ट्रैक्ट्रर ट्रॉली में करीब 30 से ज्यादा जातरू रामदेवरा की तरफ जा रहे थे। दुर्घटना स्थल से दो तीन किलोमीटर पहले ही वे एक जातरूओं की सेवार्थ में रूक कैम्प में रूक कर आगे की यात्रा के लिए बढ़े थे। दुर्घटना स्थल पर पहुंची दो 108 एम्बुलेंस और 104 एम्बुलेंस में घायल ज्यादा होने के कारण सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए रवाना किया गया। घायल जातरूओं में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। ट्रोमा सेंटर में तैनात नर्सिग स्टाफ और चिकित्सकों की टीम में तुरंत फुरंत में घायल यात्रियों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करानी शुरू की।

हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक को मौके पर ही छोड़कर भाग छूटा। इस कारण मौके पर जोधपुर की तरफ आने वाले मार्ग पर जाम लग गया। पुलिस ने दुर्घटना ग्रस्त ट्रोली और ट्रक को एक तरफ करवा कर आवागमन सुचारू किया। करीब एक घंटे तक अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में अफरा तफरी का माहौल बना रहा।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment