मारवाड़ में फिर सक्रिय हुआ मानसून

जागरूक टाइम्स 783 Aug 29, 2018

- कई स्थानों पर बरसे बादल, दिनभर आसमान पर रही आवाजाही

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

मारवाड़ एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। यहां मंगलवार रात को हुई बारिश के बाद बुधवार सुबह फिर कई स्थानों पर बारिश हुई। यहां दिनभर आसमान पर बादलों की आवाजाही जारी रही। ऊपरी हवाओं के चक्रवात का असर बुधवार को भी जोधपुर शहर और उसके आसपास के इलाकों में दिखाई दिया। मंगलवार रात को हुई बरसात के बाद से ही यहां पर बरसाती बादल छाए हुए है। अरब सागर की तरफ से पिछले कुछ दिनों से ऊपरी हवाओं का चक्रवात बन रहा था जिसकी वजह से पाकिस्तान व राजस्थान के कुछ हिस्सों में कम दबाव बना हुआ था। 

यह भी पढ़े : 'पति' ने अपने सामने करवाया पत्नी का रेप !!! दोनों आरोपी गिरफ्तार 

इसके चलते शहर में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। संभाग के पाली जिले में भी बारिश हुई। बारिश के कारण बुधवार को मौसम सुहाना हो गया। उमस और गर्मी से राहत मिली वहीं आज सूरज के दीदार नहीं हुए। यहां अभी भी बारिश की पूरी संभावना बनी हुई है। मानसून अब अलविदा होने वाला है। ऐसे में बरसात नहीं होने से किसानों के चेहरे पर सिलवटें पड़ गई थी। कल हुई बरसात के बाद बरसाती बादलों के बने रहने से किसान कुछ राहत सी महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : विकास परिषद ने भरी हुंकार, हजारों की तादाद में करेंगे मुख्यमंत्री का स्वागत

बता दे कि मंगलवार रात सात बजे के बाद शहर में अचानक मौसम ने पलटी मारी और कुछ ही देर में शहर के अधिकांश हिस्सों में बरसात होनी शुरू हो गई। इस दौरान कही पर मध्यम तो कहीं पर तेज और मूसलाधार बारिश के बाद सड़कों पर पानी बहना शुरू हो गया। बुधवार को सुबह से मौसम साफ था लेकिन दस बजे के बाद कई इलाको में रिमझिम बरसात होने लगी और कई जगह पर बूंदाबांदी हुई।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर 

Leave a comment