नाबालिग लड़की का सवा लाख में सौदा, पांच आरोपी गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 582 Aug 12, 2018

- टैक्सी चालक एजेंट और माता-पिता सहित पांच लोग गिरफ्तार

- शादी करवाने के लिए लाया था एजेंट

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

राजस्थान के बाहर से लड़कियों की खरीद फरोख्त कर जोधपुर में लाकर बेचे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट ने कार्रवाई करते हुए शनिवार रात को एक टैक्सी चालक एजेंट सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें लड़की के माता-पिता भी शामिल है। लड़की नाबालिग बताई गई है। देर रात तक पुलिस की तरफ से कार्रवाई जारी थी। लड़कियां पश्चिमी बंगाल आदि जगहों से लाने का पता चला है। एजेंट पूर्व में सात लड़कियों की शादी भी करवा चुका है।

सरदारपुरा थानाधिकारी कैलाश पारीक ने बताया कि जिला पूर्व और पश्चिम पुलिस को सूचना मिली कि पश्चिमी बंगाल से एक नाबालिग लड़की की खरीद फरोख्त की जा रही है। इसे जोधपुर लाया गया है। यह लड़की पश्चिमी बंगाल से अपने माता-पिता के साथ जोधपुर आई है। इस सूचना पर एसीपी कमलसिंह तंवर के नेतृत्व में टीम का गठन कर थानाधिकारी सरदारपुरा कैलाश पारीक की टीम ने एक न्याति नोहरे पर दबिश देकर वहां से नाबालिग लड़की और उसके माता-पिता के साथ स्थानीय टैक्सी चालक एजेंट मूलत: नागौर जिला हाल चौपासनी हाउसिंग बोर्ड सेक्टर 14 निवासी चंद्रसिंह के अलावा सरदारपुरा प्रथम बी रोड स्थित कुम्हारों का मंदिर के पास रहने वाले पवन प्रजापत पुत्र रमेश प्रजापत को अरेस्ट किया गया। इसमें एक अन्य एजेंट के साथ काम करने वाले आशीष बाहेती को भी हिरासत में लिया गया। 

थानाधिकारी पारीक ने बताया कि आरंभिक जांच में पता लगा कि यह लड़की एक लाख बीस हजार में बेची गई है। एजेंट उसे बेचने के लिए परिजन को साथ लेकर आया है। एजेंट टैक्सी चालक पूर्व में भी सात लड़कियों की शादी करवा चुका है। वह बाहर से लड़कियां लाकर यहां पर खरीद फरोख्त का कार्य करता है। उससे गहन पूछताछ की जा रही है। पवन प्रजापत और आशीष बाहेती से भी पड़ताल की जा रही है। बरामद लड़की को महिला हैल्प लाइन के जरिए सौंप दिया गया है। माता पिता के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

Leave a comment