सड़क पर अवैध बजरी से भरे चार डंपर खाली कर फरार हुए खनन माफिया

जागरूक टाइम्स 383 Nov 19, 2018

- एक खनन माफिया अवैध बजरी से भरे डंपर सहित गिरफ्तार, शेष आरोपियों की तलाश जारी

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जिले के खेड़ापा थाना क्षेत्र में पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए खनन माफिया अवैध बजरी से भरे चार डंपर सड़क पर खाली कर फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने एक खनन माफिया को अवैध बजरी से भरे डंपर सहित गिरफ्तार किया है। शेष आरोपियों की तलाश जारी है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में अवैध खनन के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार रात को सूचना मिलने पर स्पेशल टीम और खेड़ापा थानाधिकारी ओमप्रकाश मय जाब्ता ने अवैध बजरी से भरे डम्पर सहित नागली पठान पुलिस थाना किशनगढ़ अलवर निवासी सरफुद्दीन उर्फ ताहिर पुत्र आजाद खान को गिरफ्तार किया। वह अपने साथियों के साथ अवैध बजरी से भरे डंपर लेकर जा रहा था। इसकी सूचना जब उसके साथियों को मिली तो वह सड़क पर अवैध बजरी खाली कर डंपर लेकर फरार हो गए। पुलिस अब उन डंपर चालकों की तलाश कर रही है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में लगातार की जा रही कार्रवाई से अवैध खनन पर प्रभावी ढंग से रोकथाम हुई है। सभी थाना पुलिस के साथ स्पेशल टीम को विशेष रूप से रात्रि गश्त करने व प्रभावी कार्ययोजना तैयार कर इन अवैध खनन माफिया के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने इस कार्रवाई को सफल बनाने पर खेड़ापा थानाधिकारी ओमप्रकाश व स्पेशल टीम के प्रभारी अमानाराम, श्रवणकुमार, देवाराम, झूमरराम, चिमनाराम, मोहनराम, वीरेन्द्र खदाव व मदन मीणा को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Leave a comment