एलएलएम के विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

जागरूक टाइम्स 115 Jul 31, 2018

- केंद्रीय कार्यालय में नारेबाजी के बाद कुलपति के नाम सौंपा ज्ञापन

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

सीबीएसई स्कीम के अन्तर्गत एलएलएम करने वाले विद्यार्थियों ने मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय में प्रदर्शन कर कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में विद्यार्थियों ने बताया कि सीबीएसई स्कीम के अन्तर्गत एलएलएम करने वाले विद्यार्थियों को रिवोल्यूशन का प्रावधान नहीं है, जबकि बीई में यह सुविधा है। इसलिए उन्हें भी रिवोल्यूशन की सुविधा दी जाए। 


वहीं उन्हें रि-चैकिंग की सुविधा भी दी जाए। सेमेस्टर स्कीम को समय सीमा के अन्तर्गत पूरा करवाया जाए। इसके साथ ही उनकी स्कीम के विद्यार्थियों को पचास प्रतिशत से नीचे अंक आने पर फेल घोषित कर दिया जाता है। यह बंदिश हटाने की ज्ञापन में मांग की गई। ज्ञापन देने से पहले विद्यार्थियों ने कुलपति कार्यालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी भी की। इसके बाद अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा गया।

लाचू कॉलेज में भी हुआ प्रदर्शन

लाचू मेमोरियल कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में भी विद्यार्थियों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों की छात्रसंघ चुनाव की मांग थी। हाल ही में लाचू कॉलेज प्रशासन ने चुनाव नहीं करवाकर मैरिट लिस्ट के आधार पर टॉपर को छात्रसंघ अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया था। इसके विरोध में मंगलवार को सुबह कॉलेज के विद्यार्थियों ने प्रवेश द्वार के बाहर छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की है कि अन्य कॉलेजों की तरह ही पूर्ववर्ती चुनाव की भांति इस बार भी चुनाव होने चाहिए।

Leave a comment