जेट एयरवेज दिल्ली-जोधपुर विमान एक जुलाई से होगा बंद

जागरूक टाइम्स 287 Jun 26, 2018

- जोधपुर-दिल्ली के बीच अब सिर्फ दो विमान उपलब्ध

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जोधपुर-दिल्ली के बीच नियमित रुप से आने-जाने वाला जेट एयरवेज (9डब्ल्यू-688) विमान एक जुलाई से बंद हो जाएगा। तकनीकी कारणों की वजह से जेट कंपनी ने यह फैसला लिया है। इन दो शहरों के बीच आवाजाही करने वाले यात्रियों को अब एयर इंडिया (एआई-475) व जेट एयरवेज (9डब्ल्यू-729) में ही टिकट बुक कराना होगा।
इन दो शहरों के बीच यात्रियों के आने-जाने की संख्या अधिक होने से यात्री को माथापच्ची के साथ महंगे दामों में टिकट खरीदना पड़ेगा। उधर, जेट एयरवेज दिल्ली-जोधपुर विमान मंगलवार को भी रद्द कर दिया गया। 

गौरतलब है कि स्पाइस जेट के बाद जेट एयरवेज ने भी दिल्ली-जोधपुर के बीच यह सेवा बदं की है।आने-वाले दिनों में दिल्ली से जोधपुर आने व जाने वाले यात्रियों को टिकट बुक कराने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जेट एयरवेज कंपनी ने नियमित रुप से सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली से जोधपुर पहुंचने व पौने 12 बजे जोधपुर से वापस दिल्ली जाने वाले विमान की सेवाएं एक जुलाई से बंद करना का फैसला कर लिया है।

स्पाइस जेट के बाद जेट एयरवेज का एक ओर विमान दिल्ली के लिए बंद होने से यात्रियों का भार एयर इंडिया व जेट एयरवेज के अन्य विमान में बढ़ेगा। जेट कंपनी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को तकनीकी कारणों से विमान बंद करने का निर्णय बताया है। वहीं सुबह आने-वाले जेट एयरवेज के इस विमान के लगातार दूसरे दिन रद्द होने से यात्रियों को अन्य दो विमान में टिकट लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

एयरपोर्ट डायरेक्टर गोविंद कुमार खरे का कहना है कि जेट एयरवेज (9डब्ल्यू-729) की नियमित सेवाएं एक जुलाई से बंद हो रही है। यह कंपनी का निजी मामला है। फिलहाल दिल्ली-जोधपुर के लिए एयर इंडिया व अन्य जेट एयरवेज विमान की सेवाएं जारी रहेगी। दिल्ली से कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a comment