चुनावी रण बना जेएनवीयू, छात्र नेताओं का शक्ति प्रदर्शन

जागरूक टाइम्स 317 Aug 30, 2018

- जेएनवीयू में चुनावी रणभेरी बजते ही सक्रिय हुए छात्रनेता

- एबीवीपी और छात्र नेता लक्ष्यदीपसिंह राठौड़ ने छात्रहितों को लेकर किया अलग-अलग प्रदर्शन

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही छात्र संगठन और छात्र नेता सक्रिय हो गए हैं। गुरुवार को एबीवीपी और छात्र नेता लक्ष्यदीपसिंह राठौड़ ने अपने समर्थकों के साथ छात्रहितों और विभिन्न मांगों को लेकर अलग-अलग प्रदर्शन किया। उन्होंने विवि के कुलपति कार्यायल के बाहर प्रवेश द्वार बंद कर नारेबाजी की और फिर अपनी मांगों के ज्ञापन सौंपे।

यह भी पढ़े : दुर्ग सिंह मामले की गंभीरता से होगी जांच : गल्होत्रा 

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव आगामी दस सितंबर को होंगे और इसकी अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गई थी। अधिसूचना जारी होते ही छात्र संगठनों के साथ ही छात्र नेता भी सक्रिय हो गए हैं। वे अब शक्ति प्रदर्शन पर उतर आए हैं। छात्रसंघ चुनाव में अपना भाग्य आजमाने वाले छात्र नेता शक्ति प्रदर्शन के रूप में विवि परिसर के बाहर रैलियां निकाल अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को यहां कुलपति कार्यालय के बाहर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े : राजस्थान जीत के लिए जातिगत समीकरण साधने फिर आ रहे हैं अमित शाह

लक्ष्यदीपसिंह ने निकाली रैली

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी जता रहे लक्ष्यदीप सिंह राठौड़ ने भाटी चौराहा स्थित तीन नंबर हॉस्टल से छात्र हितों की मांगों को लेकर रैली निकाली। रैली कुलपति कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन में बदल गई। यहां विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति कार्यालय का घेराव किया गया। लक्ष्यदीपसिंह राठौड़ ने ज्ञापन में विश्वविद्यालय पुस्तकालय और छात्रसंघ सेवा केन्द्र का नाम पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष स्व. भोमसिंह राठौड़ के नाम पर करवाने की मांग की। 

यह भी पढ़े : निर्वतमान छात्रसंघ अध्यक्ष कांता ग्वाला का भाई गिरफ्तार 

इसके साथ ही इंजीनियरिंग संकाय के सभी छात्रावास की सफाई करवाने, विधि संकाय के पुस्तकालय में जल्द से जल्द नई पुस्तकों की व्यवस्था करने, इंजीनियरि संकाय के एलटीएच ब्लॉक में बाथरूम की व्यवस्था करवाने, केएन कॉलेज में स्पोर्ट्स बोर्ड की व्यवस्था करने, विधि व वाणिज्य संकाय में नये फर्नीचर की व्यवस्था करने, विश्वविद्यालय के नये परिसर में स्थायी पुलिस चौकी की व्यवस्था करने, किसी भी संकाय का मतदान केन्द्र स्थानांतरित नहीं करने, कैंटीन एवं बाथरूम की सफाई करवाने, पंखों की व्यवस्था करवाने आदि की मांग की गई है।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment