सफाई कर्मचारियों की भर्ती रिजल्ट पर हाईकोर्ट की रोक

जागरूक टाइम्स 3066 Jun 27, 2018

- जोधपुर निगम कमेटी ने लॉटरी निकाल किया रिजल्ट को सीज

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

नगर निगम में सफाई कर्मचारियों की भर्ती के रिजल्ट पर राजस्थान हाईकोर्ट की एकलपीठ ने रोक लगा दी है। जोधपुर नगर निगम में सफाई कर्मचारी का आवेदन करने वाले ममता व अन्य आवेदकों ने अपने अधिवक्ता निखिल ढुंगावत के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसमे बुधवार को हाईकोर्ट के एकलपीठ जस्टिस मनोज गर्ग ने इस मामले की सुनवाई करते हुए रिजल्ट जारी करने पर रोक लगाई है। ऐसे में जोधपुर नगर निगम सहित कई नगर पालिकाओं के भर्ती रिजल्ट हाईकोर्ट के आदेश मिलने पर लिफाफे में सील कर दिए गए। 

आवेदकों के अधिवक्ता ढुंगावत ने हाईकोर्ट को बताया कि इन सभी आवेदक एससीएसटी है और इन सभी को निगम ने भर्ती प्रक्रिया में जनरल कैटेगिरी में शामिल किया गया है। इसके साथ ही अधिवक्ता ने जयपुर में सफाई कर्मचारियों की इसी प्रकार की भर्ती प्रक्रिया पर जयपुर हाईकोर्ट खंडपीठ के आदेशों के तहत रोक लगाने का हवाला देते हुए जोधुपर नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की।

जिस पर होईकोर्ट जस्टिस गर्ग ने इस मामले में राज्य सरकार के अतिरिक्त महाधिवक्ता राजेश पंवार व ओवदकों के अधिवक्ता ढुंगावत की बहस सुनने के बाद भर्ती रिजल्ट पर रोक लगाने के आदेश पारित किए हैंं। इसकी सूचना निगम अधिकारियों व लॉटरी कमेटी के पास पहुंचने पर उन्होंने लॉटरी करवाते हुए रिजल्ट को बंद लिफाफे में सीज किया गया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई जुलाई में होगी।

Leave a comment