दूसरे जिलों में आया परीक्षा केंद्र, आधे परीक्षार्थी ही आए

जागरूक टाइम्स 296 Aug 19, 2018

- एलडीसी भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण संपन्न

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रविवार को एलडीसी भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण संपन्न हो गया। इस भर्ती परीक्षा के लिए अधिकांश परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र दूसरे जिलों में दिए गए थे। इसलिए आधे परीक्षार्थी ही परीक्षा देने आए और गए। परीक्षा दो पारियों में हुई। अब तीसरे चरण की परीक्षा नौ सितंबर को होगी। यह परीक्षा चार चरणों में पूरी होगी।



राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की ओर से रविवार को 11 हजार 255 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा हुई। इस भर्ती प्रक्रिया में लिपिक ग्रेड 2 के पदों के लिए परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है। इस परीक्षा को देने के लिए शहर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की भीड़ देखने को मिली। सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थियों की चेकिंग कर अंदर जाने की अनुमति दी गई। परीक्षा दो पारियों में आयोजित की गई। पहली पारी में सुबह 8 से 11 बजे तक सामान्य ज्ञान, दैनिक विज्ञान और गणित विषय का एक ही पेपर हुआ। 

यह भी पढ़े : जालोर में पूर्व विधायक के घर पर चोरी 

वहीं दोपहर दो से शाम पांच बजे की दूसरी पारी में सामान्य हिंदी और अंग्रेजी का पेपर हुआ। दोनों पेपर सौ-सौ अंकों के थे। नकल रोकने के लिए केंद्रों पर प्रवेश से पहले सख्ती से जांच की गई। परीक्षा केंद्र के बाहर पुलिस जाब्ते की ओर से परीक्षार्थियों को जांच के बाद ही अंदर प्रवेश दिया गया। इन परीक्षा केंद्रों में भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को ड्रेस कोड का विशेष ध्यान रखा गया। परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को मोबाइल, हाथ घड़ी या किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लाने पर पाबंदी थी। 

तीसरे चरण की परीक्षा 9 को

यह परीक्षा चार चरणों में आयोजित की जा रही है। पहले चरण में गत बारह अगस्त को अंग्रेजी की वर्णमाला के अनुसार ए से जी तक नाम वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा हुई थी। परीक्षा का दूसरा चरण आज हुआ। आज अंग्रेजी की वर्णमाला के अनुसार एच से एम तक नाम वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा हुई। तीसरे चरण में नौ सितंबर को एन से आर तक और 16 सितंबर को चौथे चरण में एस से जेड़ तक के अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment