उमस व गर्मी के बाद दोपहर में जमकर बरसे बादल

जागरूक टाइम्स 769 Aug 17, 2018

- कई दिनों से हो रहा था बारिश का इंतजार, पूरा शहर भीगा

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

सूर्यनगरी में शुक्रवार को उमस व गर्मी के बीच दोपहर में बादल बरसे। यहां सुबह से ही उमस ने जोर पकड़ा हुआ था। दोपहर करीब दो बजे यहां बादलों ने बरसना शुरू किया। इस बारिश के बाद लोगों के चेहरे खिल गए। यहां शहरवासी कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे थे। बारिश के अभाव में किसान भी चिंतित थे। फसलों को एक दो बारिश का अब भी इंतजार है।

वीडियो देखे : सांसद पर हमले का मामला : सुरक्षा व आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर उमड़ा हज़ारों का हुजूम 

पश्चिमी राजस्थान में 15 सितंबर तक लगभग मानसून की विदाई हो जाती है, लेकिन जोधपुर संभाग में अब तक अच्छी बारिश नहीं होने से निकट भविष्य में पानी के संकट के साथ अच्छे जमाने की उम्मीद भी नहीं की जा सकती है। मौसम विभाग की माने तो जोधपुर शहर और इसके आसपास के इलाकों में उमस बनने से अच्छी बारिश होगी। शुक्रवार को दोपहर में इसकी शुरुआत हो गई। इससे पहले आज सुबह से ही लोग उमस व गर्मी से बेजार नजर आए। उमस ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए थे। आसमां पर सुबह से ही बादलों का डेरा जमा हुआ था। दोपहर में बादलों ने बरसना शुरू किया। यहां काफी देर तक बारिश होती रही।

वीडियो देखे : बाड़मेर - जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी पर हुए कथित हमला 

सड़कों पर बहे बाळे

प्रारंभ कुछ देर के लिए हल्की बारिश हुई लेकिन फिर बाद में बारिश ने जोर पकड़ लिया। तेज बौछारों के साथ हुई मूसलाधार बारिश के कारण कुछ ही देर में सड़कों पर बाळे बहने लग गए। शहर के भीतरी भाग में पानी का बहाव तेज रहा। इस दौरान लोगों ने गर्मी व उमस से निजात पाने के लिए बारिश के पानी में स्नान में किया।


ताज़ा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे ...

Leave a comment