निर्वतमान छात्रसंघ अध्यक्ष कांता ग्वाला का भाई गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 1033 Aug 30, 2018

- दूसरे की सिफारिश करने शास्त्रीनगर थाने पहुंचे छात्रनेता चेतन ग्वाला को नौ महीने पुराने मामले में किया पकड़ा

- राजकार्य में बाधा व एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज हुआ था केस

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जयनारायण व्यास विवि की निर्वतमान अध्यक्ष कांता ग्वाला का भाई व छात्रनेता चेतन ग्वाला को जेएनवीयू क्रीड़ा मंडल के सचिव डॉ. बाबूलाल दायमा के साथ धक्कामुक्की, बदसलूकी कर राजकार्य में बाधा पहुंचाने के करीब नौ महीने पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है। ग्वाला और उसके साथियों ने गत वर्ष 16 नवंबर को कुलसचिव कार्यालय में इस वारदात को अंजाम दिया था। इस प्रकरण की अलग-अलग अधिकारियों ने जांच की, लेकिन सभी ने आरोपियों को दोषी पाया और आखिरकार ग्वाला पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया।

यह भी पढ़े : विकास परिषद ने भरी हुंकार, हजारों की तादाद में करेंगे मुख्यमंत्री का स्वागत

उल्लेखनीय है कि जेएनवीयू क्रीड़ा मंडल के सचिव डॉ. बाबूलाल दायमा ने शास्त्रीनगर थाने में केस दर्ज कराया था। इसमें बताया गया कि 16 नवंबर, 2017 की दोपहर करीब डेढ़ बजे मंडल द्वारा कबड्डी टीम सलेक्शन के संबंध में चर्चा के लिए मंडल के अध्यक्ष प्रो.एसके परिहार ने कुलसचिव कार्यालय बुलाया था। वहां छात्रनेता चेतनराम ग्वाला और रामचंद्र जलवानिया सहित अन्य छात्र भी खड़े थे। बातचीत के दौरान ही ग्वाला और जलवानिया ने डॉ. दायमा के साथ दुर्व्यवहार किया और उनका कॉलर खींच धक्कामुक्की व मारपीट की। इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा, एससी-एसटी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया। इसकी जांच एसीपी (वेस्ट) कमलसिंह ने की, जिसमें आरोपियों के खिलाफ आरोप प्रमाणित पाए गए थे। 

वीडियो देखे : बाड़मेर :पुलिस की रात्रि गश्त का स्टिंग ऑपरेशन

जांच अधिकारी सिंह के अनुसार आरोपी ग्वाला व अन्य के खिलाफ जांच पूरी होने के बाद उच्च अधिकारियों से उसकी गिरफ्तारी की अनुमति दिसंबर में मिल गई थी। बाद में आरोपियों के परिवाद पर एडीसीपी (वेस्ट) सरिता सिंह ने भी इस प्रकरण की जांच की, लेकिन उसमें भी आरोप प्रमाणित पाए गए। आरोपियों की ओर से कोर्ट से अग्रिम जमानत की कोशिश की गई, लेकिन वहां से भी इन्हें राहत नहीं मिली। बुधवार रात को सूचना मिली कि आरोपी ग्वाला शास्त्रीनगर थाने में किसी की सिफारिश करने पहुंचा है तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

वीडियो देखे : गुड़ामालानी : मेगा हाईवे के किनारे मिला बुजुर्ग का शव 

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment