गौरव यात्रा रथ पर पथराव के पांच और आरोपी गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 363 Aug 27, 2018

- अब तक पंद्रह आरोपी पकड़े, पहचान के बाद हो सकती है कुछ और लोगों की गिरफ्तारी

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जिले के पीपाड़ शहर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के दौरान पथराव कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने के पांच और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक पंद्रह लोग गिरफ्तार हो गए हैं। बताया गया है कि पहचान के बाद कुछ और आरोपियों की गिरफ्तारी संभव है। बता दे कि इस पथराव में मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में शामिल एक कांस्टेबल व महिला कांस्टेबल के भी चोटें भी आई थी। पुलिस ने इस संबंध में पथराव करने और राजकाज में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया था।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि 25 अगस्त को गौरव यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के काफिले पर पीपाड़ शहर थाना क्षेत्र में कुछ शरारती तत्वों ने पत्थर फैंककर हुड़दंग मचाया था। इस मामले में पुलिस ने जवासिया निवासी हबीब खां पुत्र हकीम खां, जैतारण (पाली) थानान्तर्गत सिणला निवासी पांचाराम पुत्र मांगीलाल मेघवाल, निमाज निवासी जुगराज पुत्र कालूराम मेघवाल, बिलाड़ा में सोजती गेट निवासी विनोद पुत्र सोहन लाल मेघवाल, पीपाड़ शहर निवासी अनिल पुत्र गणपतराम माली, भोपालगढ़ में दाड़मी निवासी शहाबुद्दीन पुत्र फतेह मोहम्मद, कुड़ी निवासी पूनाराम पुत्र चेतनराम जाट, पीपाड़ शहर में रेलवे स्टेशन के पास निवासी रवि पुत्र मदनलाल बंजारा, झालामंड निवासी प्रवीण पुत्र अशोक दर्जी और पीपाड़ शहर निवासी श्रवण कुमार पुत्र भैराराम माली को गिरफ्तार कर अदालत के आदेश पर जेल भिजवाया था। अब मामले में पांच और आरोपी पीपाड़ शहर निवासी अब्दुल सतार पुत्र अब्दुल वहाब, सुभाष पुत्र हेमराज, जितेन्द्र पुत्र हनुमान, हरीश पुत्र भंवरलाल और सुरेन्द्र पुत्र रामकिशोर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पथराव करने वालों की पहचान के लिए फोटोग्राफी व वीडियो रिकॉर्डिंग खंगाली जा रही है। इसके बाद कुछ और आरोपियों की गिरफ्तारी संभव है।

कांग्रेस ने गिरफ्तारियों को गैर कानूनी बताया
सीएम के रथ पर पथराव और स्वागत सभा में उपद्रव के आरोप कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आरोपी बनाए जाने पर कांग्रेस ने कड़ा एतराज जताया है। देहात कांग्रेस अध्यक्ष हीराराम मेघवाल के नेतृत्व में पार्टी प्रतिनिधिमण्डल ने सोमवार को पुलिस थाना में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण खीवसिंह भाटी से मुलाकात कर कांग्रेस जनों को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाते हुए ज्ञापन सौंपा। मेघवाल ने मुलाकात के दौरान बताया कि भाजपा की स्वागत सभा में कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता नहीं आया। सीएम की सभा में हुड़दंग बीजेपी की शहरी और ग्रामीण में आंतरिक कलह का परिणाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को फर्जी मुकदमें में गिरफ्तार करना गैरकानूनी है। एएसपी ग्रामीण ने इस मामले में निष्पक्ष और पारदर्शी कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Leave a comment