एक भूखंड का पांच बार बेचान, प्रोपर्टी डीलर को भेजा जेल

जागरूक टाइम्स 341 Jun 26, 2018

- दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी

जोधपुर @जागरूक टाइम्स

एक ही भूखंड को पांच बार बेचकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोपी एक प्रॉपर्टी डीलर को उदयमंदिर पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत के आदेश पर जेल भिजवाया है। आरोप है कि उसने जेडीए की फर्जी सीलें लगाकर लोगों को भूखंड आवंटित कर दिए। इस बात की जानकारी पर एक महीने पहले पीडि़त ने अदालत में इस्तागासा लगाकर उदयमंदिर थाने में प्राथमिकी दी थी। मामले में दो और आरोपियों की तलाश जारी है।

उदयमंदिर थाने के एएसआई आनंदपाल ने बताया कि नाकोड़ा डवलपर्स व पद्मावती प्रॉपर्टी डीलर महावीरचंद बोथरा, राजेश मेहता व अनिता ने आईआईटी के पास आए कॉमर्शियल प्लॉट को पांच बार अलग-अलग व्यक्तियों को बेचान कर दिया था जिसके चलते गत वर्ष हाउसिंग बोर्ड थानान्तर्गत बिड़ला स्कूल के पास रहने वाले विरेंद्र मेहता की रिपोर्ट पर आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 420,67,68,71 के तहत गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही इन सभी अरोपियों के खिलाफ महामंदिर व रातानाड़ा थानें में उक्त प्लॉट को बार-बार बेचान करने के मामले दर्ज है।

प्रकरण की जांच कर रहे आनंदपाल ने बताया कि गत माह नागौरी गेट निवासी संतोष कुमार ने प्रोपर्टी डीलर महावीरचंद बोथरा के खिलाफ भी रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया गया कि उसने विनायकपुरा भवाद में लोगों को जेडीए की फर्जी सीलें लगाकर भूखंड धोखे से बेच डाले हैं। महावीरचंद बोथरा नाकोड़ा डवलपर्स व पद्मावती डवलपर्स नाम से कार्यालय संचालित करता है। उसने कई लोगों से ठगी की थी।

वह महामंदिर मेें श्रीराम नगर में किराये पर रहता है और मुख्य रूप से उदयमंदिर एरिया में रह रहा है। जांच अधिकारी आनंदपाल ने बताया कि अभी इस प्रकरण में एक महिला अनिता और राजेश की भी तलाश है। फिलहाल मामला जांच में है। मुख्य आरोपी महावीर चंद बोथरा को आज मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट संख्या 6 की अदालत में पेश किया गया था।

Leave a comment